भारतीय खिलाड़ियों को मिला ऐसा तोहफा जिसे देखकर पाकिस्तान की जीत की ख़ुशी मातम में बदल गई…

भारतीय टीम बेशक चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाक्सितान से हार गई हो, लेकिन अब एक ऐसी खबर आई है जिससे पाकिस्तानी क्रिकेट टीम समेत पुरे पाकिस्तान में जीत का मजा गम में बदल सकता है। जी हाँ ये सुनने में बेशक आपको अटपटा सा लगे ICC ने पूरे पाकिस्तान को जोरदार झटका देते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के सितारों को ऐसा गिफ्ट दे डाला है जिससे पाकिस्तानी फैन्स खून के आंसू रो सकते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान के जीतने के बाद पाकिस्तानी फैन्स की भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से बदसलूकी की वीडियो सामने आई थी जिसके बाद पूरे भारत में गुस्से का माहौल था।पर अब ICC ने पाकिस्तान को जोरदार झटका देते हुए एक बड़ी घोषणा कर डाली है जिससे भारत हार कर भी जीत गया है।ICC चैंपियंस ट्रॉफी-2017 की टीम में विराट कोहली के साथ दो अन्य भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। ICC ने सोमवार को इस टीम की घोषणा की। पाकिस्तान को पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बनाने वाले कप्तान सरफराज अहमद को टीम की कमान सौंपी गई है।

कोहली के अलावा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना कर गोल्डन बैट का पुरस्कार जीतने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस टीम में चुना गया है। धवन ने इस संस्करण में 338 रन बनाए जबकि भुवनेश्वर ने सात विकेट लिए थे। वहीँ फाइनल में शतकीय पारी खेलने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान को सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिली है।फखर जमान के अलावा तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं। मेजबान इंग्लैंड के तीन जबकि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से सिर्फ एक-एक खिलाड़ीयों को चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के एक भी खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली है.

इस टीम का चयन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा, क्रिकेट पत्रिका विज्डन अल्मानाक के एडिटर लॉरेंस बूथ और समाचार एजेंसी एएफपी के क्रिकेट पत्रकार जुलियन गुयेर की ज्यूरी ने किया है। ICC चैंपियंस ट्रॉफी टीम : सरफराज अहमद (पाकिस्तान, कप्तान/विकेटकीपर), शिखर धवन (भारत), फखर जमान (पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), विराट कोहली (भारत), जोए रूट (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), आदिर राशिद (इंग्लैंड), जुनैद खान (पाकिस्तान), भुवनेश्वर कुमार (भारत), हसन अली (पाकिस्तान), केन विलियमसन (12वें खिलाड़ी, न्यूजीलैंड).

Facebook Comments