जिस लड़की को सनकी आशिक़ ने उसके घर के बाहर चाकुओं से गोद कर मार डाला उसकी मौत के बाद हुआ ये ख़ुलासा आपको भी झकझोर कर रख देगा!

बीते हफ्ते देश की राजधानी दिल्ली से एक ऐसा वीडियो आया था जिसने हर देशवासी को झकझोर कर रख दिया था. वीडियो था दिल्ली की ही एक लड़की रिया गौतम की मौत का. रिया दिल्ली में एयरहोस्टेस की पढ़ाई कर रही थीं. लेकिन इसके पहले की वो अपने सपनों के पंख लगाकर उड़ पाती, उसकी पड़ोस में रहने वाले एक सनकी युवक जिसका नाम आदिल खान बताया जा रहा है, ने रिया गौतम को दिन दहाड़े मौत के घाट उतार दिया. इस हादसे का CCTV फुटेज आया तो देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए. सनकी आदिल ने एक दो बार नहीं बल्कि रिया पर चाकू से दर्ज़नो वार किये. आते-जाते लोगों ने तमाशा भी देखा लेकिन किसी ने रिया को बचाने की नहीं सोची और अंततः इससे पहले की रिया अपने सपनों की उड़ान भर पाती वो इस दुनिया से ही चल बसी.

source

रिया की मौत के बाद हुआ ये खुलासा आपको भी रुला जायेगा 

यूँ तो मौत खुद में ही कम दर्दनाक नहीं होती ऊपर से सोचिये अगर किसी मौत के बाद आपको पता चले कि मृतक ने अपनी मौत से पहले ही खुद को बचाने की गुहार लगायी थी लेकिन उसपर कोई सुनवाई नहीं हुई तो?  जी हाँ, ऐसा ही कुछ हुआ था रिया गौतम के साथ. रिया को सनकी आशिक़ आदिल के बारे में अंदेशा हो गया था कि वो कुछ भी कर सकता है और शायद इसीलिए अपनी मौत से कुछ समय पहले ही दिल्ली SHO को इस मामले की सूचना देते हुए रिया ने मदद की अपील की थी.

..लेकिन नहीं हुई थी कोई कार्यवाही 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ख़त में लिखी बातों पर गौर किया जाये तो ये काफी दुखद कहानी बयां करती हैं. इस ख़त में रिया गौतम ने मामले की जानकारी देते हुए SHO से ये शिकायत की थी कि आदिल खान (रिया का आरोपी) उनको छेड़ता है. रिया ने मामले को बढ़ता देख मदद की भी गुहार की थी लेकिन इसपर शायद ही कोई कार्यवाही करने की सोची गयी जिसका परिणाम आज ये है कि रिया अब इस दुनिया में नहीं रहीं.

source

एक-तरफ़ा प्यार में था आदिल 

इस जघन्य अपराध को अंजाम देने की वजह के बारे में सुनकर आपको और भी ज्यादा गुस्सा आ जायेगा. दरअसल अब तक मिली खबर के अनुसार आदिल खान रिया से एकतरफा प्यार करता था. कहा जा रहा हैअपने इसी सनकी प्यार में आदिल ने रिया से शादी करने का प्रस्ताव रखा लेकिन रिया को ये अच्छा नहीं लगा और उसने इससे इंकार कर दिया. बस फिर क्या था आदिल पर इनकार सुनते ही इस कदर खून स्वर हुआ कि उसने रिया को मौत के घाट उतार कर ही दम लिया.

source

आदिल ने दो और युवकों की मदद ली थी

रिया के इनकार को सुनकर आदिल पर इस कदर भूत सवार हो चुका था कि अब उसने रिया को बद-से-बदतर मौत देने का मन बना लिया. उसने इस काम में अपने दो अन्य साथियों की मदद ली.  इसके लिए आदिल खान ने अंसारी और इस घटना में शामिल एक नाबालिग आरोपी से अलीगढ़ में मुलाकात की और फिर उन्हें लेकर दिल्ली आया. वो रिया को आसान मौत नहीं देना चाहते थे इसलिए उन्होंने चाकुओं से गोद कर रिया को मारने का प्लान बनाया. इसके लिए उन्होंने शाहदरा के छोटा बाजार से एक चाकू खरीदा. आदिल खान ने अपने साथियों को इलाके की रेकी करने की जिम्मेदारी दी और कहा कि जब पीड़िता घर से बाहर निकले को उसे इसकी जानकारी दे.

source

हत्या के बाद दिल्ली छोड़कर भाग गए थे तीनो आरोपी 

अब रिया इस दुनिया को छोड़कर जा चुकी थी. शायद आदिल के दिल को इस बात का चैन भी मिल गया हो, लेकिन अब सवाल ये खड़ा हुआ कि खुद को पुलिस के हत्थे चढ़ने से कैसे बचाया जाये. इसके लिए रिया पर हमला करने के बाद की हत्या तीनों आरोपी अलीगढ़ जाने वाली बस में बैठे और दिल्ली से दो किलोमीटर दूर जाकर बस से उतर गए. ये सब भी शायद उनके प्लान का ही हिस्सा रहा हो. अब उन्होंने अगली बस का इंतज़ार किया और  मथुरा के लिए दूसरी बस ले ली. मथुरा से वह मुंबई जाने वाली बस में सवार हो गए.

source

पुलिस को मिला सुराग जिससे आदिल चढ़ सका पुलिस के हत्थे 

एक पुरानी कहावत है कि आरोपी कितना भी शातिर क्यों ना हो वो अपने अपराध का सुराग ज़रूर ही छोड़ता है. ऐसा ही कुछ हुआ आदिल खान के मुद्दे पर. अबतक जो भी हुआ वो प्लान के तहत हुआ लेकिन तभी बड़ौदा में आदिल खान ने शायद गलती से लेकिन रिया का फोन ऑन किया. बस फिर क्या था पुलिस के हाथ एक अहम सुराग लग चुका था. अब  दिल्ली पुलिस उत्तर प्रदेश, मुंबई और गुजरात की पुलिस के संपर्क में थी.

source

आदिल खान का कबूलनामा 

अधिकारी ने बताया कि खान ने पूछताछ में कहा कि वह पिछले तीन साल से रिया का दोस्त था. पिछले कुछ दिनों से रिया ने उसकी अनदेखी शुरू कर दी थी. इसपर आदिल को शक हुआ कि रिया गौतम ने दूसरे लड़कों से दोस्ती कर ली है. इससे वह चिढ़ गया था. उसने अपने साथियों से रिया के बर्ताव के बारे में बात की तो उन्होंने उसे बताया कि गौतम ने उसे धोखा दिया है. इसके बाद उसने रिया की हत्या करने की साजिश रची.

source

देखिये वीडियो:

https://www.facebook.com/100009666891455/videos/508068169525408/

 

इस बच्चे ने भी की रिया गौतम के हत्यारों को सजा दिलवाने की अपील

जहाँ देश में रिया गौतम के हत्यारों को सजा देने की मांग उठ रही है वहीँ एक वीडियो जारी कर इस छोटे से बच्चे ने भी रिया के हत्यारों को जल्द-से-जल्द और कठोर-से-कठोर सज़ा देने की मांग की है.

Facebook Comments