फारुख अब्दुल्ला के कश्मीर को लेकर बेहद घटिया बयान पर कुमार विश्वास को आया गुस्सा तो उन्होंने ट्वीट करके फारुख को कहा…

कुछ ही दिन पहले  जम्मू-कश्मीर की समस्या पर पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने विवादित बयान दिया था, फारुक ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर भारत को अमेरिका और चीन की मदद स्वीकार कर लेनी चाहिए. इस बयान के बाद लोगों के बीच उनके खिलाफ काफी रोष उत्पन्न हो गया था. बयान में आगे फारुख ने  कहा कि हम लोग चीन और पाकिस्तान से युद्ध नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हमारी तरह उनके पास भी एटम बम हैं, इसलिए इस मुद्दे को बातचीत से ही सुलझाना चाहिए. वाकई एक नेता का ऐसा बयान आना काफी शर्मनाक बात है और इस पर लोगों का गुस्सा जायज़ है.

source

अब्दुल्ला ने अपने बयान में ये भी कहा कि दोस्तों का इस्तेमाल बातचीत करने के लिए, मुद्दे को हल करने के लिए कीजिए,कभी-कभी बैल को सींग से पकड़ना होता है तो ऐसा करना पड़ता है.   ट्रंप ने खुद कहा था कि मैं कश्मीर समस्या को हल करना चाहता हू, हमने उनसे नहीं कहा था। चीन ने भी कहा है कि वह कश्मीर पर मध्यस्थता करना चाहता है। दोस्तों को इस्तेमाल कीजिए बातचीत करने के लिए.

 

source

फारुख के इस बयान पर बीजेपी नेता समेत कई लोग भड़क गये और उन्होंने काफी सुनाया भी है. सबसे पहले  जम्मू कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा कि फारूक ने ओछी बयानबाजी की है,  हमें ऐसी सलाह की जरूरत नहीं है.  ऐसी बातों से  सेना का मनोबल गिरेगा. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जब वह सीएम थे तो पाकिस्तान पर हमले की बात करते थे. ये दोहरा रवैया क्यों?

 

source

सबसे ज्यादा गुस्सा इस बीच कुमार विश्वास को आया और उन्होंने कुछ ऐसा बोला है जिसे सुनकर फारुख अब्दुल्ला की नींद उड़ जायेगी.

देखिये कुमार विश्वास ने क्या ट्वीट किया..

source

कुमार विश्वास ने लिखा है कि “श्रीमान अबदुल्ला, कश्मीर समस्या नहीं है. बल्कि आप हैं असली समस्या. आपकी खानदानी दुकान इसी तरह की बातों पर आज तक चलती आई है. कुमार विश्वास ने आगे लिखते हुए फारूक अबदुल्ला से पूछा कि क्या आप हिंदुस्तान में हैं या सीमा पार हैं”

कुमार विश्वास की इस ट्वीट के बाद लोगों ने जमकर फारुख अब्दुल्ला को लताड़ा और उन्हें खूब सुनाया है. देखिये कुछ ट्वीट !

 

Facebook Comments