बूढ़ी मां को गैस सिलेंडर मिलने की ख़ुशी में बेटे ने PM मोदी को लिखा पत्र, लेकिन जबाब में जो मिला वो सबकी सोच से परे था

भारत में बीजेपी सरकार के चलते लगातार बेहतरीन काम हो रहा है और इसी वजह से विरोधी पूरी तरह से बौखलाए हुए हैं. आपको बता दें पीएम मोदी ने कई ऐसी योजना निकाली हैं जिनकी वजह से गरीबों की जिंदिगी में नया उजाला आया है. आपको बता दें इस बीच एक ऐसी लड़के की कहानी सामने आई है जिसने पीएम मोदी को एक योजना से खुश होकर पत्र लिखा था और बदले में उसे रिप्लाई भी मिला है. आपको बता दें यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी ने आम जनता के पत्र का उत्तर दिया है लेकिन इस बार बात थोड़ी ख़ास है..

source

 

पीएम के सपने के तहत 2022 तक भारत को न्यू इंडिया बनाने में सरकार जुट गयी है और इसमें महिलाओं का बड़ा योगदान रहेगा. जिसके लिए पीएम मोदी ने उज्वल्ला योजना निकली थी जिसके तहत गरीब महिलाओं को गैस सिलिंडर दिया जाएगा और उन्हे घर के चुल्हे से मुक्ति मिलेगी. हाल ही में महाराष्ट्र की एक महिला को भारत की करोड़ों महिलाओं की तरह सिलिंडर मिला है जिसकी वजह से उनके घर में बेहद ख़ुशी है और उनका बेटा जो इंजिनियर है उसने इस ख़ुशी के चलते कुछ  ऐसा किया है जो किसी ने सोचा ही नहीं होगा.

source

 

दरअसल, अपनी मां को सालों से हो रही परेशानी से मुक्त होते देख मंगेश इतना खुश था कि उसने सीधा पीएम मोदी को पत्र लिख दिया और उसमें अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की लेकिन उसने कभी सोचा भी नहीं था कि बदले में पीएम मोदी का जवाब आएगा. जी, हां पीएम मोदी ने इतने बिजी होने के बाद भी इस पत्र को पढ़ा और उसका रिप्लाई किया है. प्रधानमंत्री ने लिखा-‘देश के करोड़ों घरों में जल रहे मिट्टी के चूल्हे महिलाओं के स्वास्थ्य को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं। अमीर लोग अच्छी सुविधाएं हासिल कर सकते हैं। लेकिन गरीबी रेखा से नीचे की महिलाओं के लिए तो यह अभी एक सपना ही है। इस सपने को साकार करने के लिए ही उज्ज्वला योजना के जरिए कोशिशें की जा रही हैं’

 

source

चुल्हे की आग से झूझ रही लाखों महिलाओं को अभी तक इस योजना के चलते राहत मिल गयी है और आने वाले समय में और भी ऐसी महिलाओं को राहत दी जायेगी, केंद्र अपना काम बखूबी कर रहा है और इस पत्र से जनता की ख़ुशी साफ़ है. 

 

 

 

Facebook Comments