महफूज़ राजा ने फोन करके बताया कि “आज रात लाल क़िला को बम से उड़ाना है”, समय रहते पुलिस के हत्थे चढ़ा तो कुबूला चौंकाने वाला सच

अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद एक तरफ जहाँ पूरा देश हाई अलर्ट पर है तो वहीँ देश का दिल माने जाने वाली दिल्ली से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. दरअसल अमरनाथ में बेकसूर यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद कहीं ना कहीं ये अनुमान लगाया जा रहा था कि आतंकी इतनी आसानी से चुप नहीं बैठने वाले हैं. याद दिला दें देश में इस वक़्त कांवड़ यात्रा भी ज़ोरोशोरो से चल रही है ऐसे में अंदाज़ा ये भी लगाया जा रहा था कि आतंकी कांवड़ यात्रा में भी खलल डाल सकते हैं. हालाँकि गनीमत की बात ये है कि अभी तक ऐसे किसी भी आतंकी हमले की कोई खबर नहीं है.

source

हेलो मैं  महफूज़ राजा बोल रहा हूँ और लाल किला उड़ाना है

खबर के मुताबिक  महफूज़ राजा उस वक़्त टीवी देख रहे थे कि तभी उन्हें एक न्यूज़ चैनल पर देखा की वहां पाकिस्तान को उड़ा देने की खबर चल रही है. महफूज़ से ये बात बर्दाश्त नहीं हुई तो उसने भी एक व्यक्ति को कॉल करके कहा कि वो लाल किला उड़ा देगा. अब तक मिली खबर के अनुसार महफूज़ पाकिस्तान को उड़ाने की बात से इस कदर खफ़ा हुआ कि उसने तुरंत ही रोहिणी में रहने वाले एक शख्स को फोन किया और उससे कहा कि, “हैलो, हम इमाम बात कर रहे हैं कश्मीर से. हमने आपको ये बताने के लिए फोन किया है कि हम रात के ठीक साढ़े आठ बजे इंडिया के लाल किले को बम से उड़ा देंगें.”

source

धमकी मिलते ही पुलिस आई हरकत में 

महफूज़ राजा की इस कॉल का असर ये हुआ कि पुलिस तुरंत ही हरकत में आ गयी. जहाँ एक तरफ देश ने अभी-अभी ही अमरनाथ आतंकी हमला झेला हो और अपने 8 बेकसूर नागरिक गंवायें हों ऐसे में इस तरह की कोई भी खबर पुलिस के कान खड़े करने के लिए काफी थी. जायज़ था कि महफूज़ के इस धमकी भरे कॉल पर पुलिस ने तुरंत ही एक्शन लिया और समय रहते  महफूज़ राजा को धर दबोचा.

source

पुलिस ने दबोचा तो उगला चौंकाने वाला सच

ये धमकी ऐसे वक़्त पर दी गयी है जब देश खुद ही आतंक के साए में जी रहा है. ऐसे में धमकी मिलते ही पुलिस ने लाल किले के चप्पे-चप्पे पर पुलिस सुरक्षा तैनात कर दी. वहीँ दूसरी तरफ जब  महफूज़ राजा को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो सामने आया एक चौंकाने वाला सच और वो ये कि गिरफ़्तारी के बाद महफूज़ ने कुबूला कि लाल क़िला पर हमले की धमकी महज़ एक शरारत थी और कुछ नहीं. हलाकि  महफूज़ राजा को उसकी ये शरारत काफी महंगी पड़ती नज़र आ रही है.

15 अगस्त नज़दीक है ऐसे में ये धमकी बड़ी चूक साबित हो सकती थी…

ये धमकी हर मायने में पुलिस की नींद उड़ाने वाली थी. दरअसल 15 अगस्त भी नज़दीक है और ऐसे में किसी भी तरह की कोई चूक देश शायद ही बर्दाश्त कर पाता. यूँ तो 15 अगस्त के मद्देनजर पुलिस की अपनी तरफ से ही की गयी चाक-चौबंध कम नहीं थी ऐसे में इस तरह के फोन कॉल का परिणाम भारी नुकसान हो सकता था और शायद यही सोच कर पुलिस ने धमकी मिलते ही तुरंत बिना कोई वक़्त जाया किये हरकत में आ गयी.

source

महफूज़ राजा होटल में करते हैं काम

पुलिस  ने जब महफूज़ राजा से जुड़ी कुछ और बातें निकालने की कोशिश की तो सामने आई जानकारी के मुताबिक महफूज़ पहाड़गंज के एक होटल में काम करता है और उस दिन उसने होटल की ही लैंडलाइन से फोन करके लाल क़िला उड़ाने की धमकी दी थी. महफूज़ को गिरफ्तार करने के बाद उससे स्पेशल सेल और खुफिया एजेंसियों ने पूछताछ की, लेकिन जांच में पता चला कि उसकी धमकी महज़ एक शरारत थी.

Facebook Comments