मीरा कुमार ने भी अपनाया मोदी का रास्ता और पहुंच गई चरखा चलाने वजह जान आप भी कहेंगे कि..

पीएम मोदी गुरुवार 29 जून को साबरमती आश्रम गए थे. जहां पर साबरमती आश्रम की 100वीं वर्षगांठ बनाई गई. इस मौके पर पीएम मोदी ने वहां रखा महात्मा गांधी का भी चरखा चलाया. संयुक्‍त राष्‍ट्र को संबोधित करते हुए कहा हमे यहां से सीख लेनी चाहिए. उसके बाद मीरा कुमार भी साबरमती आश्रम पहुंची और उन्होंने ने भी साबरमती आश्रम का दौरा करते हुए वहां रखा हुआ गाँधी जी का चरखा चलाया लेकिन इसके पीछे क्या वजह थी कि पीएम मोदी के बाद मीरा कुमार ने भी गांधी जी का वो चरखा चलाया.

source

 

आपको बता दें कि 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है जिसको लेकर मोदी सरकार और विपक्षी दलों ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है. विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार मीरा कुमार 30 जून को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम से अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगी.

source

मीरा कुमार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले कहा ‘मुझे लगता है कि अहमदाबाद में साबरमती आश्रम से अपना चुनाव अभियान शुरू करना चाहिए. मैं वहां से शुरुआत करूंगी’. जब रिपोर्टर ने कहा कि साबरमती आश्रम ही क्यों तब मीरा कुमार ने जवाब देते हुए कहा कि हमारे देश में साबरमती के बारे में हर कोई जानता है. महात्मा गांधी ने हमारे देश में स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, इसलिए में वहां जाऊंगी और वहीँ से अपने अभियान की शुरुआत करूँगी.

 

Facebook Comments