“पीएम मोदी इजरायल जाकर भी फिलिस्तीन क्यों नहीं जायेंगे?”, ओवैसी के इस सवाल पर भड़की अंजना ओम कश्यप ने कह दिया कुछ ऐसा जिसके बाद हाथ जोड़ कर बोले असदुद्दीन, “मैडम…”

इधर पीएम मोदी इजरायल दौरे पर क्या निकले कि उधर विपक्ष के नेताओं को तो मानो घंटो-घंटो लंबी बहस करने का एक मौका सा मिल गया हो. विपक्ष की ये भड़ास एक मायने में देखिये तो सही भी है जहाँ खुद विपक्ष ने कभी भी खुद इजरायल जाने की जहमत नहीं उठाई वहीँ दूसरी तरफ इस परंपरा को तोड़ते हुए अगर प्रधानमंत्री इजरायल दौर पर गए हैं तो जायज़ है कि लोगों की नज़रों में ये खटकेगा ही. प्रधानमंत्री के इसी दौरे की भड़ास हाल ही में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी में भी उस वक़्त देखने को मिली जब वो आजतक चैनल कि एक डिबेट में पहुंचे थे.

source

पीएम मोदी का इजरायल जाकर फिलिस्तीन ना जाना था ओवैसी की भड़ास का कारण 

वैसे तो ऐसा कभी भी नहीं हुआ है कि जब असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी द्वारा उठाये किसी भी कदम की सराहना या कहिये समर्थन भी किया हो लेकिन पीएम मोदी के हर छोटे-बड़े कदम पर ओवैसी का ज़हरीला बयान तो मानो आना तय ही है. ऐसे में ऐसा तो ही नहीं सकता था कि पीएम मोदी विदेश दौरे पर निकले और ओवैसी चुप रह जाते.

source

“आप प्लीज मेरी ख़ुराक बंद कर दीजिये”

तो इस बार इजरायल दौरे पर जब एक लाइव डिबेट के दौरान ओवैसी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ये सवाल उठा कि इजरायल जाकर भी आखिर ऐसी क्या वजह है जिसके चलते पीएम मोदी फिलीस्तीन नहीं जायेंगे. इसी सवाल-जवाब और सरकार पर दोषारोपण के बीच ही इस डिबेट में कुछ ऐसा हो गया जिसके चलते असदुद्दीन ओवैसी को हाथ जोड़कर कहना पड़ गया कि “आप प्लीज मेरी खुराक बंद कर दीजिए और मुझे अपने चैनल पर मत बुलाया करें.”

आजतक चैनल की डिबेट के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने उगला ज़हर

यहाँ हम आपको बता दें कि पीएम मोदी के इस तीन दिवसीय दौरे पर उनके कार्यक्रम की सूची में कहीं ही भी फिलीस्तीन के दौरे का ज़िक्र नहीं है और ये बात ओवैसी जैसे नेताओं को खाये जा रही है. पीएम मोदी के इसी दौरे के मुद्दे पर आजतक चैनल पर एक डिबेट चली थी जिसमे बीजेपी का पक्ष रखने पार्टी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी आये थे, तो दूसरी तरफ पीएम मोदी के इस दौरे में भी गलतियाँ निकालने के लिए  थे मौजूद थे  AIMIM चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी.

ऐसा पहली बार हो रहा है जब देश का कोई प्रधानमंत्री बिना फिलिस्तीन गए…

पीएम मोदी के इस विदेश दौरे से बौखलाए असदुद्दीन ने कहा कि, ” ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई भारतीय प्रतिनिधि दल इजरायल तो जा रहा है लेकिन वो अपने इस दौरे पर बिना फिलीस्तान गए लौट आएगा.” पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर ओवैसी में इस कदर झुंझलाहट देखने को मिली कि उन्होंने आगे कहा कि भारत की नीति कभी इस तरह से नहीं रही है.

source

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे बताते हुए कहा कि पीएम मोदी के इस कदम के बाद इजरायल फिलीस्तीन को और ज्यादा दबाने की कोशिश करेगा. ऐसे में पीएम मोदी के इस दौरे पर असदुद्दीन का हर मायने से पक्ष जानने के बाद शो की एंकर अंजना ओम कश्यप से अब रुका नहीं गया और उन्होंने ओवैसी से कहा कि, “ओवैसी साब आपकी बातों से लगता है कि पीएम के इस दौरे से आपको बैठे बिठाए बिना बात के राजनीतिक खुराक मिल गई है.”

देखिये वीडियो: 

 

“सर आपको राजनीतिक ख़ुराक मिल गयी है शायद”

अंजना ओम कश्यप का ये जवाब सुनना ही था कि असदुद्दीन ओवैसी उनके आगे हाथ जोड़ कर बैठ गए| हाथ जोड़ कर ओवैसी ने कहा, ” मैडम अगर ऐसा है तो कृपया करके अबसे आप मुझे अपने टीवी चैनल पर मत बुलाया कीजिए, आपके ऐसा करने से यकीनन मेरी खुराक बंद हो जाएगी|” साथ ही मैं आपको ये भी बता दूं कि  मैं खुद एक खाते पीते घर से आता हूँ| आपके चैनल की डिबेट में आया क्योंकि आपने बुलाया था,  आप नहीं बुलाओगी मैं नहीं आऊंगा।

source

आखिर क्या है इजरायल और फिलिस्तीन के बीच तनातनी की वजह?

अब यहाँ सवाल उठता है कि आखिर देश के नेता फिलिस्तीन ना जाने के मुद्दे को इतना तूल क्यों दे रहे हैं? तो हम आपको बताते चलें कि दोनों देशों, इजरायल और फिलिस्तीन के बीच में गाजा पट्टी को लेकर काफी लंबे समय से विवाद चलता आ रहा है और यही कारण है जिसके चलते भारत ने भी फिलिस्तीन से कुछ समय के लिए दूरी बना ली है.

Facebook Comments