Video: जब संसद में भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर के लिए रुके पीएम मोदी के क़दम !

भारतीय संसद लोकतंत्र का मंदिर है और देश चलाने सम्बंधी सभी महत्वपूर्ण फ़ैसले यहीं लिए जाते हैं. शुक्रवार(20 जुलाई) को सदन में कांग्रेस समेत विपक्षी दलों की तरफ से मौजूदा एनडीए सरकार के प्रति अविश्वास प्रस्ताव को लेकर गहमागहम बहस जारी थी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सदन में बोले जा रहे थे और अतिउत्साह में उन्होंने फ़्रांस के साथ हुए राफ़ेल डील पर मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया.

ये बात तो हुई आरोप लगाने की सो वो आरोप लगा कर निकल गए अब बारी भाजपा की थी. राहुल के आरोपों का जवाब देने के लिए पार्टी ने मोदी के नवरत्नों में एक और संसद में चीफ़ व्हिप के पद पर आसीन अनुराग ठाकुर को आगे किया. अनुराग ने तथ्यों और प्रमाणों के आधार पर राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देना शुरू किया. सदन में अनुराग का बोलना या यूँ कहें गरजना हर हिमाचली के सीने को गर्व से फुला देने वाला था. बता दें कि अनुराग ठाकुर हिमांचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद हैं.

अनुराग ने फ़्रांस से आई डिटेल्स को आधार बनाते हुए राहुल गांधी के आरोपों को झूठा और बेबुनियाद साबित कर दिया. लेकिन इन सब के बीच हुई एक घटना ने पूरे देश का ध्यान अनुराग की तरफ़ खींच दिया. अनुराग ने बोलना शुरू ही किया था कि उनके पीछे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सीट पर बैठने के लिए आने लगे मगर अनुराग जिस जोश और जज़्बे के साथ गरज रहे थे मोदी चुपचाप अनुराग के पीछे खड़े होकर उनका भाषण सुनने लगे.

अनुराग अपने उफान पर थे और प्रधानमंत्री मोदी समेत पूरा मंत्रिमंडल उनके पीछे खड़े होकर उनका अनुमोदन कर रहा था. जब तक अनुराग ने अपनी बात ख़त्म नहीं कर ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तब तक उनके पीछे खड़े रहे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और देश भर से लोग इस पर बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जो भी हो मगर इस घटना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनुराग और हिमाचल के प्रति अपना विशेष स्नेह फिर से दिखा दिया.

वीडियो:

Facebook Comments