पीएम बनने से पहले भी पीएम मोदी अंतरिक्ष प्रोग्राम के लिए देते थे इंदिरा को महत्वपूर्ण सलाह ?

भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री देश के अंतरिक्ष प्रोग्राम को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं. उनके कार्यकाल में भारत ने अंतरिक्ष प्रोग्राम में कई उपलब्धियां हासिल की हैं. नरेंद्र मोदी, पीएम बनने से पहले भी अंतरिक्ष प्रोग्राम को लेकर काफी उत्साहित रहते थे.

source

इंदिरा गांधी के शासनकाल में भी अंतरिक्ष प्रोग्राम को लेकर काफी प्रयास किये गए थे और उस दौर में भी भारत ने कई ऐसे काम किये थे जिसे देखकर यूरोप और अमेरिका चौंक गए थे. तो क्या उस दौर में भी पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी को सलाह दी थी?

आपको बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें पीएम मोदी, इंदिरा गांधी और अब्दुल कलाम के साथ दिख रहे हैं. लोग इसे ट्वीट कर रहे हैं, रीट्वीट कर रहे हैं और शेयर कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को खूब तवज्जो दी जा रही है. ऐसे में एक टीवी चैनल ने इसको लेकर पड़ताल की और इस तस्वीर का सच पता किया. ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में नरेंद्र मोदी नौजवान लग रहे हैं, यानी ये तो तय है कि तस्वीर काफी पुरानी है. जांच के दौरान 1980 की एक हू-ब-हू तस्वीर मिली जिसमें अब्दुल कलाम, इंदिरा गांधी के साथ नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि मशहूर पद्म विभूषण सम्मानित स्पेस साइंटिस्ट सतीश धवन दिख रहे थे. इस तरह साफ़ हो गया कि ये तस्वीर छेड़छाड़ कर के बनाई गई है.

Facebook Comments