राजनाथ सिंह ने अमरनाथ यात्रा को लेकर ऐसा क्या कह दिया कि हर विरोधी कर रहा है तारीफ !

10 जुलाई को अमरनाथ यात्रियों पर हमला हुआ जिसमें 7 लोगों की जान चली गयी और 19 लोग घायल हो गये. जिसके बाद देशभर में आक्रोश फैला और लोगों ने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर निकाला. देश की तमाम राजनीतिक पार्टियों ने इस मामले की निंदा की. देश में अब मोदी सरकार से उम्मीदें बढ़ गयी है कि अब आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई हो जिससे उनके हौसले पस्त हो जायें और दोबारा ऐसी हरकत करने की हिम्मत न करें. वैसे केंद्र सरकार अपने स्तर से हर संभव कोशिश कर रही है लेकिन इसके बावजूद भी देश के भीतर कुछ ऐसे दीमक हैं जो देश को खोखला करने की कोशिश में लगे हुए हैं. यही कारण है कि आतंकियों को पनाह मिलती रहती है और सुरक्षाबलों को थोड़ी कठिनाई होती है उनसे लड़ने में.

Source

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने क्या किया था ट्वीट

अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही बस में हमला हुआ तो देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस हमले पर अपनी संवेदना दिखाते हुए ट्वीट किया “मैं अपने कश्मीर के भाइयों-बहनों का अभिनंदन करना चाहता हूं कि वहां के समाज के हर तबके के लोगों ने इस कायराना हमले की कड़ी निंदा की है. मैं बार-बार कश्मीर की जनता को सलाम करना चाहता हूं.” राजनाथ सिंह के इस ट्वीट पर कई मशहूर हस्तियों ने उनकी काफी प्रशंसा की, जिनमें उनके कुछ विरोधी भी शामिल हैं. इसके इस ट्वीट पर सुप्रीम कोर्ट के जाने-माने वकील और राजनाथ के राजनीतिक विरोधी प्रशांत भूषण ने भी गृहमंत्री की सराहना की.

प्रशांत भूषण भी रह नही पाए और कर दी तारीफ़

आपको बता दें कि राजनाथ सिंह के इस ट्वीट पर प्रशांत भूषण ने लिखा कि “सुषमा स्वराज और राजनाथ सिंह मोदी कैबिनेट में दूसरे स्टेट्समैन के तौर पर उभर रहे हैं. राजनाथ ने ये बयान बिल्कुल परिपक्व और संवेदनशील तरीके से दिया है.” राजनाथ सिंह ने आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई की बात भी कही. यही नही 11 जुलाई को हमले के जवाब में आतंकियों को कड़ा जवाब देने के लिए पीएम मोदी, अजित डोभाल के संग तमाम उच्च अधिकारियों के साथ राजनाथ सिंह के घर एक हाईलेवल की मीटिंग हुई जिसमें आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए समीक्षा हुई.

रामचंद्र गुहा ने की दिल खोलकर तारीफ

राजनाथ सिंह के इस ट्वीट पर इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने भी गृहमंत्री की दिल खोलकर तारीफ की. रामचंद्र गुहा जाने-माने इतिहासकार हैं और उनका ये बयान अपने आप में एक बड़ी बात है. उन्होंने लिखा “‘मैं गृह मंत्री को इस बात के लिए सलाम करता हूं कि उन्होंने सम्मानजनक और एकदम माकूल बयान दिया है. मैं यही उम्मीद करता हूं कि सभी सांप्रदायिक उत्तेजना को इससे विराम लगेगा.” आपको बता दें कि मेक माई ट्रिप की एडिटर शुची कालरा ने राजनाथ के इस ट्वीट पर उन्हें घेरने की कोशिश की लेकिन राजनाथ ने कालरा को ऐसा जवाब दिया कि शुची कालरा को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ गया. शुची कालरा ने राजनाथ सिंह के ट्वीट पर लिखा कि ऐसे समय में कश्मीरियत की चिंता कौन करता है। आपका काम तसल्ली देना नहीं जवाब देना है,  कायरों को घसीटकर लाओ और टांग दो।” उन्होंने आगे ट्वीट करते हुए लिखा, “दरअसल हम यह सोचने लगे हैं कि अमरनाथ यात्रियों को ना मारकर कश्मीरी मुस्लिम देश पर एहसान कर रहे हैं।”

 

कश्मीरियों पर किया शानदार ट्वीट

मिस कालरा को दिए गये राजनाथ के जवाब पर भी काफी लोगों ने सराहना करने वाले ट्वीट किये. यहां तक की एनडीटीवी जोकि बीजेपी से छत्तीस का आंकड़ा रखती है उसकी एंकर निधि राजदान ने भी राजनाथ सिंह की तारीफ़ में ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि, ”जवाब नही इसका, शानदार है सर! और इस जवाब के लिए आपके प्रति आदर है सर, आपने ट्रोल करने वालों को करारा जवाब दिया है ऐसा सिर्फ़ इसलिए नहीं बल्कि कश्मीरियों के साथ मज़बूती से खड़े हैं.”

कालरा ने कश्मीरियों पर सवाल खड़े करने की कोशिश की तो जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी राजनाथ के जवाब की तारीफ कर डाली. सबको पता है उमर अब्दुल्ला बीजेपी के खिलाफ ही बोलते नजर आये हैं लेकिन देश के मान पर चोट करने के बाद राजनाथ सिंह ने जैसा रिप्लाई किया उसके बाद उमर भी खुद को रोक नही पाए तारीफ करने से. उन्होंने लिखा कि “बेहतरीन राजनाथ जी. आपको लेकर मेरे मन में बहुत आदर और प्रशंसा है. मैं आपको सलाम करता हूं. आतंकी घटनाओं से जूझ रहे देश के इस हालात में इस स्टेट्समैनशिप और नेतृत्व के लिए शुक्रिया.”

Facebook Comments