यूपी: DJ बजाते हुए कांवड़िए जब मस्जिद के पास पहुंचे तो वहां पढ़ी जा रही थी नमाज, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि..

सावन के महीने में भगवान भोले को जल चढ़ाने के लिए घर से निकले महादेव के दीवाने आपको सड़कों पर यात्रा करते हुए दिख जायेंगे. तमाम शहरों से लोग कांवर लेकर अपनी ही धुन में आगे बढ़ते चले जाते हैं अपनी मंजिल की ओर. इस यात्रा के दौरान कई बार सांप्रदायिक झगड़े होने की भी खबरें आती है. वहीं अगर आप उत्तर प्रदेश की बात करेंगे तो वहां अभी योगी सरकार है, विपक्षियों ने ये हवा बनानी शुरू कर दी है कि, योगीराज में कांवड़ियों को विशेष छूट मिली हुई है और मुस्लिम समुदाय डरा हुआ है.

फोटो सोर्स: Uttarpradesh.Org

विपक्षियों की इस चाल को और अफवाह को बेबुनियाद करने के लिए यूपी के सहारनपुर से एक ऐसी खबर आई है जो मुस्लिम वोटों की राजनीति करने वाले लोगों को काफी तकलीफ दे सकती है. बता दें कि सहारनपुर में कांवड़ियों ने नमाज के वक्त कुछ ऐसा किया कि उसकी तारीफ हर कोई कर रहा है.

जब मस्जिद के पास पहुंचे तो..

जनसत्ता के मुताबिक कांवड़ में जल लेकर भगवान शिव को जल चढ़ाने जा रहे रहे कांवड़ियों ने भाईचारे की अद्भुत मिसाल पेश की है. दरअसल सहारनपुर के धोबीघाट के रहने कांवड़ियों का एक जत्था डीजे के साथ फव्वारा चौक स्थित जामा मस्जिद के पास से गुजर रहा था जहां नमाज पढ़ी जा रही थी. जिसे देख कांवड़ियों ने अपना डीजे बंद कर दिया और नमाज हो जाने के बाद ही चालू किया. इस भाईचारे के काम को देखकर मुस्लिम समुदाय भी भावुक हो गये और उन्होंने भी कांवड़ियों का दिल खोलकर स्वागत किया.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है) नमाज के दौरान कांवड़ियों ने अपने डीजे को बंद कर दिया, जिसका सभी ने दिल खोलकर स्वागत किया (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

मुस्लिमों ने भी कांवड़ियों के स्वागत में..

स्वागत भी ऐसा कि हर कोई कांवड़ियों और वहां के मुस्लिमों की तारीफ कर रहा है. बता दें कि नमाज के लिए मुस्लिमों को कोई परेशानी ना हो, इसलिए कांवड़ियों द्वारा डीजे बंद कर दिया गया. जब इसकी जानकारी मुस्लिमों को हुई तो उन्होंने कांवड़ियों को गले से लगा लिया और उनकी काफी खातिरदारी की. इतना ही नहीं यूपी के ही गाज़ियाबाद में भी कुछ इसी तरह से सौहार्द देखने को मिला. दोनों तरफ से दिखे इस प्रेम-सौहार्द के बाद चारों तरफ इसकी चर्चा हो रही है.

इस घटना के बाद से उन लोगों के मुंह पर ताला लग गया है जो ये कहते फिरते थे कि योगी सरकार में मुस्लिमों को लेकर एक अलग सोच रखी जाती है. चूंकि प्रदेश में सौहार्द का माहौल बना हुआ है, तो विरोधियों के सीने पर सांप लोट रहे हैं.

Facebook Comments