लाल किले पर मोदी के भाषण के दौरान बीजेपी नेता की पकड़ी गयी यह गलती जिसका वीडियो हो रहा है वायरल

15 अगस्त को भारत का सवतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया. देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने देश भर को आजादी के इस पर्व की शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालकिले पर तिरंगा फहराया और देश को संबोधित भी किया. नरेन्द्र मोदी लालकिले के मंच से देश के लगभग हर जरुरी मुद्दे पर अपनी बात रखने की कोशिश की लेकिन जब प्रधानमंत्री लालकिले से देश को संबोधित करते हुए अपना महत्वपूर्ण बात रख रहे थे उसी दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें प्रधानमंत्री भाषण दे रहे है लेकिन बीजेपी के नेता बिलकुल उनके सामने बैठ कुछ ऐसा कर रहे है जिसका वीडियो इस समय खूब वायरल हो रहा है.

Source

प्रधनमंत्री देश को लालकिले से संबोधित कर रहे थे. इस दौरान देश के कई केंद्रीय मंत्री, नेता और कुछ ख़ास मेहमानों के साथ आम लोग भी वहां मौजूद थे. इसी दौरान बीजेपी की नेता और केंद्रीय मंत्री समृति इरानी वहाँ आँखे बंद कर सर झुका कर बैठी थी.

स्वतंत्रता दिवस के उत्सव में लालकिले पर स्मृति ईरानी

अब यह साफ़ नही हो पाया है कि समृति इरानी प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान सो रही थी या आंखे बंद कर उनकी भाषण में  मंत्रमुग्ध हो गयी थी. लेकिन उनका इस तरह का रवैया कई सवाल खड़े कर गया. आखिर  जब प्रधानमंत्री लालकिले से देश को संबोधित कर रहे थे कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे पर अपनी बात रख रहे थे. देश भर उन्हें ध्यान से सुन रहा था ऐसे में क्या एक केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने बैठ कर सो रहे थे?

स्मृति इरानी वैसे तेज तर्रार नेताओं में गिनती की जाती है. लेकिन इस वीडियो के बाद उनपर सवाल उठना लाजमी है. अगर स्मृति इरानी मीडिया का सामना करेंगी तो उनसे यह सवाल जरुर किया जाएगा और इरानी के जवाब से ही यह साफ हो पायेगा कि केंद्रीय मंत्री भाषण के दौरान सो रही थी या मंत्रमुग्ध हो गयी थी.

Source

आपकी जानकारी के बता दें कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के साथ साथ देश जन्माष्टमी का भी त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया. मथुरा के कृष्ण मंदिरों के साथ दिल्ली जयपुर और मुंबई में भी जन्माष्टमी बड़ी धूमधाम से मनाया गया. मुंबई में हर साल की तरह  कई जगहों पर दही हांड़ी का आयोजन किया गया. जिसमें नन्हे नन्हे बालगोपाल ने मानव श्रुंखला बना कर मटकी के तोड़ने के प्रयास करते नजर आये .

Source

इस दौरान वहां कई फ़िल्मी हस्तियों के साथ साथ राजनीतिक के दिग्गज भी वहां मौजूद थे और गोपालों के उत्साह को बढाने के लिए पहुंचे थे.कई गोपाल टीम ने दही  हांड़ी तोड़ने के प्रयास करने से पहले राष्ट्रगान गाकर देश के स्वतंत्रता दिवस का पर्व भी मनाया. लड़कों के साथ साथ लड़कियों ही अधिक संख्या में वहां मौजूद थी.

Source

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश की सरकार के द्वारा हर मदरसे में तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान गाने का वीडियोग्राफी का आदेश दिय जाने के बाद देश भर में एक अलग तरह की बहस छिड़ गयी थी. इस आदेश के खिलाफ एक मौलाना ने फतवा भी जारी किया था लेकिन इस मौलाना के फतवे को दरकिनार करते हुए लोगो ने बड़ी धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया. और उनपर उंगली उठाने वालों को सन्देश दिया.

Facebook Comments