चीन के खिलाफ सीमा पर छिड़े विवाद के बीच अब देश के अन्दर से भी इस जवान ने मोदी और राजनाथ सिंह को धमकी देते कहा…

आज से ठीक 18 साल पहले का आज का ही वो दिन था जब सन् 1999 में भारतीय सेना के शूरवीर जवानों ने पाकिस्तानियों की सेना पर फ़तह हासिल की थी. ऐसे में भला आज का दिन कौन सा भारतीय भूल सकता है? आज के दिन भारतीय सैनिकों ने कारगिल युद्ध में पाकिस्तानियों को मुंह की खिलाई थी और तब ही से हर वर्ष 26 जुलाई को विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है. ये कहने वाली बात तो नही है कि इस युद्ध में भारत को जीत दिलाने का सबसे बड़ा श्रेय जाता है उन जवानों को जिन्होंने दुश्मन को एलओसी और टाइगर पॉइंट से खदेड़ते वक़्त अपनी जान की भी परवाह नहीं की.

source

जहाँ एक तरफ देश को गौरव दिलाने वाले इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को विजय दिवस की हार्दिक बधाई दी है वहीँ दूसरी तरफ भारतीय सेना के एक जवान ने पीएम मोदी को धमकी देते हुए कुछ ऐसा कह डाला है जिसे सुनकर आपको भी यकीन नहीं होगा. जवान ने कहा है कि, “मुझे मजबूरी के चलते इस वीडियो के द्वारा आखिरकार देश की जनता के सामने आना पड़ा है. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कैसे बिना डरे मैने पूरे भ्रष्टाचार का भांडाफोड़ करके रख दिया था. मेरे एक कदम के आगे झुककर सरकार और प्रधानमंत्री को ख़ुद ही ये वीडियो देखना पड़ा था.

source

यही नहीं, मेरे वीडियो की वजह से ही गृह मंत्री ने हमारे साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ जांच के आदेश भी दिए थे. हाँ लेकिन मुझे बड़े ही अफ़सोस के साथ कहना पड़ रहा है कि इन लोगों ने (सेना ने) इस मामले में किसी भी प्रकार की जांच नहीं की.  ये सब ही गद्दार हैं. आज इस वीडियो के जरिये  मैं इन गद्दारों को खुली चेतावनी देता हूं कि मैं आपको एक महीने का समय दे रहा हूं कि एक महीने में यानी ठीक 25 अगस्त तक कोई कार्रवाई नहीं की और सहयोग नहीं किया तो ये तेज बहादुर गद्दारी पर उतर जाएगा।”

source

पीएम मोदी को भी दी है धमकी

ये जवान  यहीं नहीं रुके और इन्होने पीएम मोदी को धमकी देते हुए कहा है कि, “मोदी जी अगर आपके पास 56 इंच का सीना है तो मेरे पास 57 इंच का सीना है. तो मैं 57 इंच के सीने वाला तेज बहादुर आज आपको ओपन चैलेंज देता हूं कि अगर एक महीने के अंदर-अंदर कोई जांच नहीं की और मुझे आपकी उचित कार्रवाई नहीं दिखी तो अब मैं हथियार उठाने को भी तैयार हूं.” मैं यहाँ ये बात भी साफ़ कर दूं कि अगर मैं ऐसा कोई कदम उठाता हूँ तो इसकी जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ सरकार की होगी.”

 

देखिये वीडियो: 

 

जवान ने आगे  वीडियो में आगे कहा कि,  “मुझे एक बार शिकायत करने का ये इनाम दिया जा रहा है कि मुझे हर तरीके से अब परेशान किया जा रहा है. पहले हर वकील कह रहा था कि वो मेरा केस लड़ेगा लेकिन आज, जब मुझे उनकी ज़रूरत है तो वो लोग यहाँ नहीं हैं. मैं पूछता हूँ कि वो लोग अब कहाँ हैं?  मैं ये वीडियो जारी कर के सिर्फ ये बोलना चाहता हूँ कि अब देश का हर वो सैनिक जिसके साथ अन्याय हुआ है वो भी आने वाले 25 अगस्त को मेरे साथ आये और हथियार उठाए.”

source

जानिए कौन है है ये जवान…

बता दें भारतीय सेना, देश की सरकार को इस तरह से गद्दारी की धमकी देने वाला भारतीय जवान कोई और नहीं बल्कि ख़राब खाने की शिकायत करने वाले जवान  तेज़ बहादुर हैं.

source

इसके पहले की थी खाने की शिकायत

आज के इस वीडियो से पहले भी तेज बहादुर यादव का एक शिकायती वीडियो सोशल मीडिया पर आया था और खूब वायरल भी हुआ था.  उस वीडियो में जवान तेज बहादुर यादव ने सेना में जवानों को दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाये थे. जवान तेज बहादुर के उस वीडियो का बहुत से लोगों ने समर्थन भी किया था और बहुत से लोगों ने विरोध भी.

source

बता दें कि उनके पहले वीडियो के बाद दूसरा मामला तब सामने आया था जब तेज बहादुर के परिवार ने आरोप लगाया था कि उनको धमकाया जा रहा है और उन्हें मानसिक यातना दी जा रही है. वहीं उनकी पत्नी ने भी आरोप लगाया था कि उन्हें उनके पति से मिलने नहीं दिया जा रहा है. जिसके बाद उच्च न्यायालय से 10 फरवरी को मिले निर्देश के बाद बीएसएफ ने तेज बहादुर की पत्नी को उनसे मिलने और दो दिनों तक उनके साथ रहने की मंजूरी भी दी थी. कुछ दिन पहले उन्होंने कोर्ट को जानकारी दी कि उनकी पति से मुलाकात हुई है और अब वह उनकी सुरक्षा को लेकर आश्वस्त हैं.

Facebook Comments