‘NRC मुद्दे’ पर TMC समर्थक को चलते शो में एंकर ने लगाई फटकार और कहा कि, “चुप रहो..”

असम में NRC द्वारा जारी की गयी अंतिम सूची के बाद बवाल सा मचा है. करीब 40 लाख लोगों के नाम इस सूची से गायब है. उन्हें घुसपैठी माना जा रहा है, हालाँकि इस सूची पर देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ़ कर दिया है कि ‘जिनके नाम इस सूची में नहीं आये हैं उनके पास अभी मौका है. उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं, उनके खिलाफ अभी कोई भी अनुशासिक कार्रवाई नहीं होगी.’ इसके बाद भी मुस्लिमों को वोट बैंक समझने वाली पार्टियां तिलमिला गयी हैं. उन्हें लगता है कि उनके वोट बैंक को तोड़ा जा रहा है.

NRC की अंतिम सूची आने के बाद ममता बनर्जी के होश उड़े हुए हैं और उन्हें अपने वोट बैंक की चिंता सता रही है (फोटो सोर्स: DNA)

इस मसले पर सबसे ज्यादा दिक्कत TMC को हो रही है. वो भी इसलिए क्योंकि बांग्लादेश से आये घुसपैठियों को शरण देने और उन्हें अपना वोट बनाने के मामले में ममता बनर्जी की सरकार सबसे आगे दिखाई दे रही है. ऐसे माहौल में अपनी राजनीतिक रोटियां सेकनें के लिए गुरुवार(2 अगस्त) को ममता बनर्जी की पार्टी से TMC का प्रतिनिधिमंडल असम में घुसने की कोशिश कर रहा था. जिसके बाद उन्हें असम एअरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया. इस पूरे घटनाक्रम में TMC की तरफ से शिकायत की गयी कि उनके प्रतिनिधिमंडल के साथ पुलिसकर्मियों ने बदसलूकी की.

बांये से: अवनिजेश अवस्थी(संघ के जानकर), मनोजीत मंडल(TMC समर्थक), रोहित सरदाना

इसी मुद्दे पर आजतक चैनल पर एक डिबेट शो चल रहा था, जिसे रोहित सरदाना होस्ट कर रहे थे. इस शो में तमाम मेहमानों के साथ ममता बनर्जी की पार्टी TMC की तरफ से अपनी बात रखने के लिए TMC समर्थक मनोजीत मंडल भी शामिल हुए थे. अपनी बात रखते हुए मनोजीत मंडल ने कुछ ऐसा कहा कि रोहित सरदाना ने उनकी जमकर क्लास लगा दी.

दरअसल मनोजीत मंडल बार-बार यही कह रहे थे कि, “मीडिया पुलिसकर्मियों को हाथ जोड़े हुए दिखा रही है कि लेकिन मेरे पास ऐसी फोटो है जिसमें TMC नेताओं को पुलिसकर्मियों ने मारा है.” इसके बाद रोहित सरदाना ने उन्हें घटना का वीडियो भी दिखाया, लेकिन उसके बाद भी मनोजीत नहीं रुके, तब रोहित सरदाना आग बबूला हो गये और फिर आगे जो हुआ वो इस वीडियो में देखिये.

वीडियो:

आप वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से मनोजीत मंडल को रोहित सरदाना ने तीखे शब्दों में चुप रहने को कहा. यही नहीं उन्होंने कहा कि, “आप पश्चिम बंगाल में मीडिया की आवाज दबाते हैं और यहाँ टीवी पर आकर नारेबाजी और हल्ला करते हैं.” जब इसके बाद भी मनोजीत मंडल नहीं माने तो रोहित सरदाना ने उनके माइक की आवाज को म्यूट कर दिया.

आपके लिए एक सवाल:

असम NRC मुद्दे के बाद ममता बनर्जी को अपने वोट बैंक की चिंता सता रही है ?

Facebook Comments