वियतनाम गए अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने भाषण में पीएम मोदी को लेकर कही ऐसी बात

पीएम मोदी के प्रयासों से आज भारत दुनिया में एक अलग पहचान बना चूका है. आज दुनिया के छोटे से छोटे देश से लेकर दुनिया की बड़ी ताकतों तक को भारत की अहमियत पता है. ये पीएम मोदी के प्रयासों का ही जलवा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति भी वियतनाम में चल रहे एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग समित में पीएम मोदी की तारीफ़ किये बिना नहीं रह सके.

source

पंजाब केसरी की खबर के अनुसार, वियतनाम में चल रहे एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी की तारीफ़ करते हुए कहा कि, वो एक विशाल देश और उसकी जनता को साथ में जोड़ने में सफलतापूर्वक लगे हुए हैं. बात साफ़ है कि वियतनाम में भी पीएम मोदी की नीतियों का डंका बज रहा है.

source

एपीईसी शिखर सम्मलेन के मौके पर अलग से आयोजित की गई एक मुख्य कार्यकारी की बैठक के दौरान ट्रम्प ने कहा कि, इस समूह के बाहर वाले देश भी हिंद-प्रशांत के नए अध्याय में तेजी से कदम आगे बढ़ा रहे हैं. ट्रम्प द्वारा भारत को एक सार्वभौमिक लोकतंत्र बताया गया. उन्होंने आगे कहा कि भारत द्वारा अपनी अर्थव्यवस्थाओं को खोलने के बाद वहां जोरदार वृद्धि दर्ज की है.

source

ट्रम्प ने वहां ये भी बताया कि रविवार को पूर्वी एशिया शिखर सम्मलेन में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी रवाना हो रहे हैं. ट्रम्प भी इस सम्मलेन में हिस्सा लेंगे. एक तरफ जहाँ देश में कुछ लोग पीएम मोदी पर झूठे आरोप लगाते रहते हैं वहीं दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश का राष्ट्रपति पीएम मोदी की तारीफ़ करता है, ट्रम्प के भाषण से पीएम मोदी के विरोधियों को उचित जवाब मिल गया होगा.

Facebook Comments