उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी और नेतन्याहू को लेकर कही आपत्तिजनक बात, लेकिन जब लोगों के हत्थे चढ़े तो हेकड़ी..

ये बात तो अब सब जान चुके हैं कि भारत का कोई प्रधानमंत्री पहली बार इजराइल के दौरे पर गया है. इसीलिए पीएम मोदी के इस दौरे को ऐतिहासिक कहा जा रहा है. पीएम मोदी के इजराइल पहुँचते ही पूरी दुनिया के मीडिया में इसको लेकर बातें चलने लगी. चीन, पाकिस्तान से लेकर अमेरिका के मीडिया में पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर चर्चाएं गर्म हैं और सब अपने तरीके से इस दौरे पर अपने तर्क दे रहे हैं. कई नेता भी पीएम मोदी और नेतन्याहू को लेकर ट्वीट कर रहे हैं. ऐसा ही एक ट्वीट उमर अब्दुल्ला ने भी पीएम मोदी और नेतन्याहू को लेकर किया. इस ट्वीट को करके उन्होंने पीएम मोदी की खिंचाई करने की कोशिश की. उनका ये ट्वीट आपत्तिजनक था. जब लोगों ने ये ट्वीट देखा तो उन्होंने रीट्वीट करके अब्दुल्ला की खिंचाई कर दी.

source

क्या कहा जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने

उमर अब्दुल्ला ने इजराइल दौरे पर गए भारत के प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर को ट्वीट करके मजे लेते हुए लिखा कि पीएम मोदी को इससे बेहतर साथी नहीं मिल सकता. इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ भारत के पीएम हैफा के वार मेमोरियल गए थे जहाँ उन्होंने इजराइल के शहीदों को श्रधांजलि अर्पित की. इसके बाद पीएम मोदी इजराइल के डॉर बीच पर गए. यहाँ इजराइली प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को एक प्लांट का दौरा भी करवाया जिससे समुद्र के पानी को पीने योग्य बनाया जा सकता है. इस बीच पर दोनों प्रधानमंत्री हल्के-फुल्के अंदाज़ में भी दिखे. भारत की न्यूज एजेंसी ANI ने डॉर बीच से दोनों प्रधानमंत्रियों की दो फोटो ट्वीट की. इन तस्वीरों में दोनों प्रधानमंत्री टहलते नज़र आ रहे हैं. कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इन्हीं तस्वीरों को रीट्वीट करके चुटकी ली. उमर अब्दुल्ला ने लिखा कि पीएम मोदी को इससे बेहतर दोस्त नहीं मिल सकता.

लोगों ने उमर अब्दुल्ला को लिया आड़े हाथों

उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी पर चुटकी ली तो उसके बाद लोगों ने उनको ही आड़े हाथों ले लिया. उमर अब्दुल्ला अक्सर ट्वीट करते हैं और ज्यादातर वो मोदी सरकार के खिलाफ ही लिखते हैं लेकिन उनके इन ट्वीटस का मुंहतोड़ जवाब लोग दे देते हैं.

उमर अब्दुल्ला के इस ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने लिखा कि, जैसे अब्दुल्ला और आतंकवादियों की दोस्ती है उम्र भर के लिए. 

वहीँ एक यूजर ने हालिया GST के मुद्दे पर उमर अब्दुल्ला की क्लास लगाई यूजर ने लिखा- अब मीरवाइज तुम्हारा दोस्त बन गया है, वो भी तुम्हारे एंटी GST स्टैंड पर साथ दे रहा है.

एक यूजर ने ये कहा कि, तुम नहीं समझोगे क्योंकि इसे समझने के लिए दिमाग की जरुरत होती है जो तुम्हारे पास नहीं है. इस तरह के कई ट्वीट लोगों ने उमर अब्दुल्ला की खिंचाई करने के लिए किये.

पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत

गौरतलब है कि 4 जुलाई से भारत के प्रधानमंत्री इजराइल के दौरे पर हैं. 70 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है कि भारत का कोई प्रधानमंत्री इजराइल गया हो. इजराइल में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया. इजराइल के प्रधानमंत्री खुद पीएम मोदी का स्वागत करने हवाई अड्डे पहुंचे थे. जिस तरह का स्वागत भारत के पीएम का इजराइल में हुआ उस तरह किसी भी देश के प्रधानमंत्री का नहीं हुआ है. पूरी दुनिया की नज़र इस समय पीएम मोदी के इजराइल दौरे पर ही है. इजराइल और भारत के लोग भी इस दौरे को लेकर चर्चाएँ कर रहे हैं.

Facebook Comments