कश्मीर को लेकर अमेरिका के रुख को देखने के बाद पाक को पता चल गया होगा कि UN जाकर रोने से कोई फायदा नहीं..

जिस कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच दशकों से बहस छिड़ी हुई है. कश्मीर यानी भारत के अभिन्न हिस्से को पाकिस्तान अपना बताता है. जो कि बहुत बड़ा झूठ है. पाकिस्तान जब कश्मीर को अपना हिस्सा बताने के गलती करता है तब वो भूल जाता है कि भारत से अलग होकर ही वो अस्तित्व में आया अगर भारत चाहता तो पाकिस्तान जैसा कोई देश इस दुनिया में होता ही नहीं लेकिन पाकिस्तान हमेशा वास्तविकता से दूर भागता है.

source

पाकिस्तान के हुक्मरान भारत और कश्मीर के खिलाफ बयान देकर पाकिस्तान के लोगों को मुर्ख बनाते हैं. पाकिस्तान में लोग भूखे मर रहे हैं और पाकिस्तान भारत के खिलाफ हथियार तैयार कर रहा है. जब भी पाकिस्तान में कोई अंदरूनी कलह शुरू होती है तो लोगों का ध्यान असल मुद्दे से हटाने के लिए वहां के नेता भारत या कश्मीर का राग अलापने लगते हैं.

source

पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को लेकर अमेरिका से भी सहायता चाहता है लेकिन अब जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं उसे जानने के बाद पाकिस्तान के नाकारे हुक्मरानों को हकीकत पता चल जाएगा. अमेरिका ने अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में जम्मू-कश्मीर को भारत प्रशासित कहा है. इस बात से स्पष्ट हो जाता है कि पाकिस्तान कितने भी दावे कर ले उसे मिलेगा कुछ नहीं.

source

हालांकि अमेरिका के द्वारा दिये गए स्टेटमेंट के बाद भारत में इसको लेकर बातें चल रही हैं, क्योंकि भारत में कई लोग जम्मू-कश्मीर को केवल भारत प्रशासित कहलाना गलत समझते हैं क्योंकि कश्मीर भारत का ही हिस्सा है. ख़ैर वो एक अलग मुद्दा है लेकिन पाकिस्तान को तो अमेरिका के रुख से हक़ीकत का पता चल ही गया होगा.

Facebook Comments