मैच से पहले ही भारत के मुक्केबाज़ ने कह दी ऐसी बात कि गुस्से में आकर चाइनीज मुक्केबाज़ ने…

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है | दोनों देशों में से कोई भी झुकने को तैयार नहीं है. चीन डोकलाम सीमा से अपनी सेना को नहीं हटा रहा है. भारत लगातार इस बात का विरोध कर रहा है. भारत ने चीन के डोकलाम सीमा पर सड़क बनाने का भी विरोध किया है. इसी के साथ भारत ने अपने पड़ोसी मित्र देश भूटान का भी इस सीमा विवाद में सहयोग किया है. चीन भी भारत को लगातार झूटी धमकी दे रहा है. अभी कुछ दिनों पहले ही भारत के NSA अजीत डोभाल भी चीन गए थे.

source

इसी बीच स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भी अपने मुकाबले को लेकर चीन के इस खिलाड़ी को ऐसी बात कही है जिससे चीन को भी जरूर झटका लगेगा. मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने चीन को लेकर कहा है कि चाइना का माल ज्यादा देर तक नहीं टिकता है. विजेंदर ने यह टिप्पणी अपने प्रतिद्वंदी जुल्फिकार मैमतअली को उकसाने के लिए की है. मैमतअली ने ‘बैटलग्राउंड एशिया’ के नाम से होने वाली प्रतियोगिता से पहले भारतीय मुक्केबाज विजेंदर पर पलटवार किया है. विजेंदर सिंह और जुल्फिकार मैमतअली के बीच यह मुकाबला 5 अगस्त को होना है.

विजेंदर ने जब चाइनीज माल पर निशाना साधते हुए कहा कि, चाइनीज माल ज्यादा नहीं चलता तो डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन मैमतअली ने विजेंदर को जवाब देते हुए कहा कि, मैं विजेंदर सिंह को बताऊंगा कि चीनी लोग क्या करने में सक्षम है, हम भारत को बार-बार दिखा चुके हैं कि चीनी क्या कर सकते हैं, अब वक्त आ गया है कि विजेंदर भी सबक सीख जाएं.
source

आपको बता दें की मौजूदा समय में WBO एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर सिंह हैं. उनसे भिड़ने के लिए तैयार चीन के नंबर एक मुक्केबाज़ ने कहा है कि उनकी नज़रें अब अपने पेशेवर करियर की दूसरी बेल्ट पर हैं. उन्होंने इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार होने की बात भी कही. चीन के मुक्केबाज़ मैमतअली ने विजेंदर को लेकर कहा कि, मुझे नहीं लगता है कि मेरे सामने उसके पास कोई भी मौका है, उसे लगता है कि मैं बच्चा हूँ. मैं उसे बताऊंगा कि ये बच्चा किस मिट्टी का बना है.विजेंदर ने मैमतअली के खिलाफ़ एक आसान जीत की बात कही है.

source

प्रोफेशन बॉक्सिंग की दुनिया में भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह लगातार तरक्की कर रहे है | भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह का अगला मुकाबला चीन के मुक्केबाज जुल्फिकार मैमतअली से है. भारतीय मुक्केबाज और ओलंपिक में ब्रांज मेडलिस्ट र्विजेंदर सिंह अपने इस मुकाबले से पहले काफी आत्मविश्वास से भरे हुए लग रहे है. विजेंदर सिंह से चीनी मुक्केबाज से मुकाबले के बारे में पूछा गया तो विजेंदर सिंह ने कहा कि वह इस मुकाबले को जितना जल्दी होगा ख़त्म कर देंगे.

 

Facebook Comments