जहाँ देश एक तरफ आज़ादी का जश्न मना रहा है वहीँ दूसरी तरफ गुजरात के कुछ मुसलमानों ने कर दिया कुछ ऐसा जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल.

योगी सरकार ने इस बार 15 अगस्त को यूपी के सभी मदरसों में स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर एक निर्देश जारी किया है कि “इस बार 15 अगस्त को यूपी के सारे मदरसों में मनाये जाने वाले स्वतंत्रता दिवस और राष्ट्रगान की वीडियो रिकॉर्डिंग हो.” इस बयान के बाद मानों आसमान ही गिर गया हो. मुस्लिम समुदाय के ठेकदारों ने आवाज उठाई कि उनकी देशभक्ति पर शक किया जा रहा है. कुछ ने कहा कि मदरसों में पहले से ही 15 अगस्त मनाया जाता रहा है और राष्ट्रगान भी होता आया है लेकिन इस तरह से वीडियो रिकॉर्डिंग करके उनपर शक नही किया जाना चाहिए.

एक बार तो लगा कि योगी सरकार का फैसला कहीं उल्टा न पड़ जाये लेकिन अब बरेली के एक क़ाज़ी ने इस फैसले पर ऐसा कुछ कहा है कि जिससे साबित होता है कि योगी सरकार ने वीडियो रिकॉर्डिंग करवाने का फैसला बिलकुल सही किया है.

आपको बता दें कि शहर के काज़ी ने बरेली शहर के मदरसों से कहा है कि “योगी सरकार के इस तुगलकी फरमान को न माने और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस तो मनाये लेकिन राष्ट्रगान न गायें.” जमात रजा ए मुस्तफा के प्रवक्ता नासिर कुरेशी ने ANI से कहा कि “योगी सरकार का ये फरमान निहयाती तुगलकी फरमान है, राष्ट्रगान गाना या न गाना हमारा निजी मामला है और वैसे भी राष्ट्रगान में कुछ शब्द ऐसे भी हैं जिसपर हमें आपत्ति है और इसलिए हम स्वतंत्रता दिवस बिना राष्ट्रगान गाकर ही मनाएंगे.”

source

ऐसे में अब गुजरात से कुछ मुस्लिम युवकों का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर फतवा जारी करने वाले मौलवियों के कलेजे पर सांप लोटना तो तय है.

source

दरअसल गुजरात के वडोदरा में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राष्ट्रीय गान गाते हुए एक वीडियो रिलीज किया है. बताया जा रहा है कि इस वीडियो को खास स्वतंत्रता दिवस के मौके के लिए बनाया गया है. मुस्लिम मौलवी और मौलानाओं द्वारा गाया ये राष्ट्रगान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

source

दरअसल हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया का ये फरमान अब पूरी तरह से मदरसों में लागू हो इसके लिए प्रदेश के सभी मदरसों में 15 अगस्त की वीडियोग्राफी करने के भी आदेश दिये गए थे. हालाँकि यूपी के सीएम के इस तरह के आदेश का देश भर के मुसलमानों ने विरोध भी किया है.

देखिये वीडियो: 

 

ऐसे ही फरमानों और उनकी देशभक्ति पर शक जाहिर करने वालों को गुजरात के मुसलमानों ने अपने इस वीडियो से जवाब देने की कोशिश की है। इस वीडियो में मुस्लिम धर्मगुरू राष्ट्रगान गा रहे हैं। इस वीडियो में नजर आने वाले सारे मौलवी और मुफ्ती अपनी पारंपरिक वेशभूषा में हैं।

Facebook Comments