चलते काफिले में इस वृद्ध महिला ने लगाई योगी को आवाज, उसके बाद योगी जी ने जो किया वो आपका दिल जीत लेगा !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के बारे में ये तो सभी जानते हैं कि वो गोरखनाथ धाम के महंत हैं और स्वभाव से थोड़े हठी भी हैं लेकिन आज हम आपको उनका एक ऐसा रूप दिखायेंगे जो शायद आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. वैसे इसे आप ऐसे भी समझ सकते हैं कि जनता के लिए वो मुख्यमंत्री नहीं एक सेवक हैं. बात 16 जुलाई की है. यूपी के सीएम योगी गोरखपुर में ‘गोरक्षनाथ संस्कृत विद्यापीठ’ के लिए भूमि पूजन करके वापस जा रहे थे. मुख्यमंत्री का काफिला रास्ते में बढ़ता जा रहा था कि अचानक एक वृद्ध महिला ने उन्हें आवाज लगाई.

सत्ता के लालच में योगी ने आम जनता से किनारा नहीं किया

आवाज सुनते ही अनुशासन प्रिय योगी का काफिला तुरंत रुक गया. योगी जी उस महिला को देख, अपनी गाड़ी से उतर गये और वृद्ध महिला के पास गये. वृद्ध महिला ने जब देखा कि उनकी एक आवाज पर सूबे का मुखिया, उनके पास चला आया तो वो खुद को रोक नहीं पाई. मुख्यमंत्री को अपने पास देखकर वृद्ध महिला भावुक हो गयी और उनका हाथ पकड़कर रोने लगी.

जब वृद्ध महिला ने योगी को आवाज लगाई तो उनसे रहा नहीं गया और वो गाड़ी से उतरकर वृद्ध महिला के पास चले गये (UP CM ऑफिस के ट्विटर हैंडल से लिया गया)

दरअसल योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने से पहले गोरखपुर से ही कई बार सांसद रह चुके हैं. ऐसे में उनका लगाव इस क्षेत्र से काफी रहता है. यहाँ के हर जनमानस को वो अपना समझते हुए उनके सुख-दुःख में भाग लेते हैं. जिसका नतीजा ये है कि यहाँ के लोगों के मन में योगी के प्रति काफी आदर और सम्मान है. लोग उन्हें नाम से भी बुलाते हैं और योगी जी उन्हें पास दौड़े चले जाते हैं.

योगी सरकार प्रदेश में अपराधियों पर नकेल तो कस ही रही है लेकिन साथ ही जनता के विकास के लिए जरूरी कदम भी उठा रही है (फोटो सोर्स: जनसत्ता)

जिस तरीके से उस वृद्ध महिला की एक आवाज पर योगी उसके पास चले गये, वो दिखाता है कि आप कितने भी उच्च पदों पर आसीन हों लेकिन आपको जनता से बड़ा होने का कोई हक़ नहीं. नहीं तो देश में ऐसे कई नेता हैं जो अपने सुख का अधिक ख्याल रखते हैं और सत्ता की कुर्सी से चिपके रहते हैं.

CM Office UP द्वारा किया गया ट्वीट

इस घटना को एक अख़बार ने प्रकाशित किया तो CM ऑफिस(UP) के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसे ट्वीट किया गया, जिसे हम आपके लिए लाये हैं.

आपको हमारी ये खबर कैसी लगी, हमें जरूर बताएं, सही थी ये भी बताएं कि आपको योगी जी का ये रूप कैसा लगा ?

Facebook Comments