विमान उड़ाने से पहले ये थे पायलट के आखिरी शब्द, जानकर दंग रह जायेंगे!

by supriya
0 comment 1954 views

पाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक लाहौर से कराची जा रहा पीआईए का एक विमान कराची हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। A320 संख्या के इस विमान में करीब सौ यात्री मौजूद थे। इस हादसे में 90 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका है, शुरुआती जानकारी के मुताबिक विमान में 88 यात्री और 10 क्रू सदस्य सवार थे।आइये आपको बताते हैं पायलट के आखिरी शब्द.

हादसे से एक 10 मिनट पहले पायलट का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया था. कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले पायलट ने कहा था कि ‘2 राउंड लेने के बाद लैंडिंग करेंगे’, लेकिन इसके बाद विमान हादसे का शिकार हो गया. हादसे से पहले पायलट ने लैडिंग गेयर भी खोलने की कोशिश की थी, लेकिन वह नहीं खुला. पाकिस्तान के एक रिपोर्टर के मुताबिक, पायलट लैंडिंग करना चाह रहे थे, लेकिन व्हील ओपन नहीं हो रहे थे तो उनको कहा गया कि वह कुछ देर विमान को ऊपर उड़ाते रहें. इस बीच में वह क्रैश हो गया.

रिपोर्टर के मुताबिक, विमान इमारत से टकराने के बाद गिर गया. विमान जहां गिरा वो तंग गलियां हैं. एंबुलेंस को अंदर जाने में दिक्कतें हो रही हैं. दमकल की गाड़ियां भी अंदर नहीं जा पा रही हैं. विमान के गिरने के बाद कई गाड़ियों में भी आग लग गई. इस हादसे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जताया है.