सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को अमित शाह द्वारा मिला ये निर्देश, जानकर आप भी खुश हो जायेंगें

by supriya
0 comment 26712 views

कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ जंग लड़ने में पूरा देश एकजुट हो गया है। हर तरफ़ से लोग मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहें हैं । देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए भारतीय रेल ने एक बड़ा फैसला लिया है। संक्रमण से ग्रसि‍त मरीजों की संख्‍या बढ़ने की आशंका को देखते हुए भारतीय रेल अहम भूमिका निभा रही है. इस संकट की घड़ी में पूरा देश एकसाथ एकजुट होकर काम कर रहे हैं. इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के लिए निर्देश जारी किया हैं जिसके बारे में सबको जानना जरुरी हैं तो आइये जानते हैं.

दिल्ली-एनसीआर में फंसे देश भर के मजदूरों को यहां से निकालने पर अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री अलग-अलग बयान जारी कर रहे हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार कहा है कि जो मजदूर जहां है अभी वहीं रहें, क्योंकि उनके वापस आने से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है.वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिया है कि जो भी प्रवासी मजदूर जहां फंसे हुए हैं उन्हें राज्य की सीमा तक सरकारी बस से पहुंचाया जाएगा. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है और उनसे इस वक्त मजदूरों का पलायन रोकने को कहा है.

इस बीच गृह मंत्री ने राज्य के मुख्यमंत्रियों से बात की है और उन्हें कहा है कि वे लॉकडाउन की वजह से बेघर हुए लोगों के रहने की व्यवस्था करे. गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि मजदूरों का पलायन रोका जाए. गृह मंत्रालय ने कहा है कि मजदूरों, बेघर लोगों के लिए भोजन, कपड़ा, दवा और रहने की तत्काल व्यवस्था की जाए.