सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता कर्फ्यू को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- आगे भी…

by vibha
0 comment 90 views

दुनियाभर में कोरोना वायरस के चलते महामारी आ गई है. इसी सब को देखते हुए आज पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से जनता कर्फ्यू के तहत घर से ही रहने की अपील की है. जनता कर्फ्यू को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बड़ा बयान दिया है. आइए आपको बताते है कि सीएम योगी ने क्या ऐलान किया है.

आपको बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आगे भी जनता को जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहने की जरूरत है. उन्होंने आगे ये भी कहा कि जरूरी सामानों की जमाखोरी करने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने बताया कि यूपी में कोरोना वायरस को 27 मरीज थे, जिनमें से 11 पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. बाकी मरीजों में तेजी से सुधार हो रहा है.

उन्होंने कहा, ” हमरा प्रयास होना चाहिए हम ये संख्या किसी भी स्थिति में ना बढ़ने दें और इसके लिए हमें जनता कर्फ्यू जैसे कार्यक्रमों के लिए तैयार रहना होगा. मैं पूरे प्रदेश से अपील करता हूं कि जनता कर्फ्यू को लेकर साथ दें.” उन्होंने कहा कि जो लोग फ्रंट फुट पर कोरोना को लड़ने के प्रयास कर रहे हैं वह अभिनंदनीय है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ” लोग घबनाएं नहीं, पूरी तरह से इससे लड़ें. कोरोना वायरस की फ्री जांच की जा रही है. साथ ही संक्रमित लोगों का फ्री इलाज किया जा रहा है. हमारे पास 2 हजार से ज्यादा आइसोलेशन बेड हैं और हम आगामी दो दिनों में आइसोलेशन बेड की संख्या को 10 हजार तक करने का प्रयास कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा, ” किसी भी अवाश्यक समान को जमा करने की जरूरत नहीं है.” उन्होंने दुकानदारों से जमाखोरी का बढ़ावा ना देने की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा कि चीजों पर एमआरपी से ज्यादा पैसे ना लें. वरना संबंधित व्यक्ति पर उचित कार्रवाई की जाएगी. आगे उन्होंने कहा कि देश की इस लड़ाई में हर नागरिक की सहभागिता आवश्यक है. जनता कर्फ्यू में जनता की सहभागिता स्वागत योग्य है।