अपने घर जाने को बेताब हुए लोगों ने मात्र ढ़ाई घंटे में खरीद डाले इतने लाख टिकट

by supriya
0 comment 558 views

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने अहम फैसला लिया है। 1 जून से रेलवे 200 नॉन-एयरकंडीशंड स्‍पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा की है। अब भारतीय रेलवे ने इन ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है। रेलवे ने कहा है कि ये ट्रेनें पूरी तरह आरक्षित होंगी, जिनमें एसी और गैर एसी श्रेणियां होंगी। सामान्य डिब्बों में भी बैठने के लिए आरक्षित सीटों की सुविधा होगी। रेलवे ने एक जून से चलने वाली 200 ट्रेनों की सूची जारी की. अपने घर जाने को बेताब हुए लोगों ने मात्र ढ़ाई घंटे में खरीद डाले इतने लाख टिकट.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक रेलवे ने 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों के लिए 21 मई यानी गुरुवार की सुबह 10 बेवसाइट पर बुकिंग शुरू की और देखते ही देखते करीब डेढ़ लाख टिकटों की बुकिंग हो गई. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक यात्रियों ने महज एक घंटे में 1 जून से चलने वाली 73 ट्रेनों के लिए 1,49,025 टिकटों की बुकिंग कर डाली. इसके तहत 2,90,510 लोगों की टिकट बुक की गई. पीयूष गोयल ने बताया कि एक जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए सिर्फ ढ़ाई घंटे में सेकेंड क्लास पैसेंजर्स ट्रेन के लिए 4 लाख से ज्यादा टिकटों की बुकिंग हुई. उन्होंने कहा कि टिकटों की बुकिंग को देखते हुए लगता है कि काफी संख्या में लोग घरों को जाना चाहते हैं. साथ ही काफी लोग काम पर भी लौटना चाहते हैं.

इंडियन रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए 1 जून से 200 पैसेंजर्स ट्रेनों को चलाने की घोषणा की. इन ट्रेनों के लिए गुरुवार यानी आज सुबह 10 बजे बुकिंग शुरू हुई और महज एक घंटे के अंदर करीब डेढ़ लाख टिकट बुक हो गए. बता दें कि रेलवे ने एसी स्पेशल और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अलावा इन 200 ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है. इन ट्रेनों में जनरल बोगी के लिए भी टिकट बुक करवाया जा सकता है. बिना कन्फर्म टिकट इन ट्रेनों में यात्रा की इजाजत नहीं होगी.