लॉकडाउन के चलते फिर हो रहा है रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण, TV के राम बोले- ‘अब मेरा पोता…’

by vibha
0 comment 59515 views

यूनियन इनफार्मेशन एंड ब्राडकास्टिंग मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने बीते शुक्रवार यानी की कल ट्वीट करके ये ऐलान किया कि शनिवार मतलब की आज से 80 के दशक का पौराणिक शो रामायण दोबारा से टीवी पर टेलीकास्ट किया जाएगा. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरा देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है. इसी को लेकर ये फैसला लिया गया है कि दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण को एक बार फिर जनता के सामने पेश किया जाएगा.

आपको बता दें कि आज से रामायण का एक एपिसोड सुबह 9 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9 बजे आया करेगा. इसे जनता ने खूब पसंद किया था और आज तक उस जमाने को लोग याद किया करते हैं. रामायण में राम का किरदार निभा चुके एक्टर अरुण गोविल ने एक चैंनल पर बातचीत की और अपने शो के दोबारा टेलीकास्ट होने की बात पर खुशी जताई है.

अरुण गोविल ने कहा, ‘रामानंद सागर कि रामायण ने उस समय में जनता के दिल में खास जगह बनाई थी और अब भी वैसा ही होगा. मुझे लगता है कि भगवान ने इस शो को खुद अपना आशीर्वाद दिया है. वरना इसे इतने लम्बे समय बाद वापस क्यों लाया जाता? लोगों के लिए भगवान से जुड़ना और मुश्किल समय में उससे मदद मांगना जरूरी होता है. अगर हमारे शो से लोगों को भगवान की मदद मिलती है और कुछ सीखने को मिलता है तो ये अच्छी बात है.’

अरुण गोविल को आगे कहा कि उन्हें इस बात की बहुत ज्यादा खुशी है कि उनके पोते को भी ये शो दोबारा देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा, ‘मेरे पोते को मुझे टीवी पर देखना अजीब लगता ही. खासकर तब जब मैं खुद उनके साथ बैठा होता हूं. मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि हर पीढ़ी को रामायण से जुड़ने का मौका मिल रहा है.