लॉकडाउन 4.0 से पहले यूपी के इन तीन शहरों में बढ़ेगी सख्ती, CM योगी ने दिए ये आदेश

by supriya
0 comment 4915 views

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 53 हज़ार हो गई है और संक्रमित लोगों की कुल संख्य 10 लाख पार कर गई. भारत में 24 घंटे में कोरोना के 3970 नए मामले सामने आए, 103 की मौत, मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 2700 के पार हो गयी हैं. आपको बता दें कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन 3 का आज अंतिम दिन हैं. आज फिर से ऐलान किया जा सकता हैं लॉकडाउन 4 के बारे में. लेकिन कुछ नए तरह से. लेकिन साथ ही साथ UP के इन शहरोंमें जारी रहेगी सख्ती. आइये आपको बताते हैं उन शहर का नाम.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने की सरकार की कोशिशों पर पानी फेर रहे आगरा, मेरठ और कानपुर में लाॅकडाउन के नियमों को और सख्ती से लागू करने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने मंगलवार को लाॅकडाउन की समीक्षा बैठक में आगरा, मेरठ तथा कानपुर नगर में लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण में निगरानी समितियों की बड़ी भूमिका है।

इसलिए सभी ग्राम पंचायतों तथा शहरी निकायों में वॉर्ड स्तर पर बेहतर सर्विलांस के लिए निगरानी समितियों को सक्रिय किया जाए। निगरानी समितियां होम क्वारंटीन की अवधि में प्रवासी कामगारों और श्रमिकों के सर्विलांस का कार्य करेंगी। निगरानी समितियों के द्वारा यह भी सुनिश्चित कराया जाए कि कोई भी बाहरी व्यक्ति यदि चोरी-छिपे उनके क्षेत्र में आए तो वे प्रशासन को सूचित करें।