पूरा इजराइल कर रहा है पीएम मोदी का इंतज़ार लेकिन इस लड़की के इंतज़ार की है ख़ास वजह क्योंकि..

भारत के प्रधानमंत्री मोदी के इजराइल दौरे से पहले ही दोनों देशों के लोगों में एक उत्साह देखा जा रहा है. इजराइल में तो महीने भर पहले से ही पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इजराइल के अखबार ने अभी कुछ समय पहले पीएम मोदी को लेकर लिखा था कि इजराइल के लोगों जाग जाओ क्योंकि दुनिया का सबसे महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री आने वाला है. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी के इजराइल दौरे का क्या महत्व है.

source

पीएम मोदी जब इजराइल पहुंचेंगे तो वहां उनके स्वागत समारोह में इजराइल और भारत के राष्ट्रगान गाये जाएंगे. इस मौके पर भारत का राष्ट्रगान गाने का मौका भारतीय मूल की एक इजराइली गायिका लियोरा इतेज़ाक को मिला है. इजराइल द्वारा इससे पहले भी उनको ऐसे मौकों पर आमंत्रित किया गया है.

source

क्यों मिला लियोरा इतेज़ाक को राष्ट्रगान गाने का मौका और क्या है इनका भारत कनेक्शन

गायिका लियोरा के माता-पिता भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई से थे लेकिन वो इजराइल जाकर बस गए और लिओरा का जन्म भी वहीं हुआ. जब लिओरा 15 साल की हुई तो वो भारत के क्लासिकल संगीत को सीखने के लिए भारत आ गई. उन्होंने पुणे में संगीत की शिक्षा ली. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड के जाने माने गायकों के साथ गाने भी गाये. भारत में एक लम्बा वक्त गुजारने के बाद वो वापस अपने माता-पिता के पास इजराइल चली गई.

source

इस बार लियोरा पीएम मोदी के स्वागत में डिनर पार्टी के दौरान गायेंगी. लिओरा हिन्दी और हीब्रू दोनों भाषाओं में गाना गाती हैं. जब भारत के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी इजराइल दौरे पर गए थे तो उस समय भी लिओरा को डिनर पार्टी के दौरान गाने के लिए आमंत्रित किया गया था.

देखें वीडियो

पीएम मोदी के इजराइल पहुँचने से पहले ही जब वहां के लोगों में इतना उत्साह है तो देखना होगा कि जब पीएम मोदी वहां पहुँचते हैं तो क्या माहौल होता है.