देश के लिए ब्रिटेन से आई खुशखबरी, कहा, ‘पीएम मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने…’

देश मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है, इसे बताने की शायद जरूरत नहीं है. इस तरक्की का एहसास आप इसी बात से लगा लीजिये कि देश अर्थव्यवस्था के मामले में दुनियाभर में 5वें स्थान पर आ गया है. इस मामले में भारत ने ब्रिटेन को भी पीछे कर दिया है और अब बारी रूस की है. अगर मोदी सरकार सत्ता में बनी रही तो वो दिन दूर नहीं जब भारत 5वें स्थान को छोड़कर और आगे बढ़ जायेगा. इन्हीं सब प्रयासों में एक प्रयास ऐसा शामिल है जिसकी वजह से पीएम मोदी की तारीफ ब्रिटेन की एक मशहूर मेडिकल पत्रिका ने की है.

पीएम मोदी द्वारा लायी गयी योजनाओं से देश को बेहतर लाभ मिल रहा है (फोटो सोर्स:The Guardian)

‘पीएम मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने..’

ब्रिटेन की महशूर चिकित्सा पत्रिका ने पीएम मोदी द्वारा भारत में किये जा रहे स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की कवायद की काफी तारीफ़ की है. ‘द लासेंट’ नाम की पत्रिका ने पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना ‘आयुष्मान भारत’ को लेकर लिखा है कि, “पीएम मोदी भारत के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज को प्राथमिकता दी है.”

‘द लासेंट’ ब्रिटेन की एक मशहूर चिकित्सा पत्रिका है (फोटो सोर्स: न्यूज़18)

पत्रिका ने कहा कि, ‘पीएम मोदी से राहुल गाँधी बहुत पीछे हैं’

इतना ही नहीं इस पत्रिका ने राहुल गाँधी को लेकर कहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी से बहुत पीछे हैं. इस पत्रिका के प्रमुख रिचर्ड होर्टन ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘भारत में स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए मोदी ने खूब प्राथमिकता दी है.’

राहुल गाँधी प्रधानमंत्री बनने के लिए क्या नहीं कर रहे हैं लेकिन जनता पर उसका फायदा होता दिखाई नहीं दे रहा है (फोटो सोर्स: Mid-Day)

पीएम मोदी ने लोगों का असंतोष पहचाना

आपको बता दें कि ‘आयुष्मान भारत योजना’ को ‘मोदीकेयर’ के नाम से भी जाना जाता है. इस पत्रिका द्वारा कहा गया है कि पीएम मोदी ने भारत में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर फैले कई सालों के जन असंतोष को पहचानते हुए ‘आयुष्मान भारत’ नाम से दो कार्यक्रम शुरू किये हैं. इन कार्यक्रमों से आम जनता को उत्तम स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा और लोगों की जेब भी कम ढीली होगी.

Loading...
Loading...