बड़ी खबर : BSF ने पाक को लेकर कर दिया है ऐसा एलान, जिसके सुनकर अब आतंकी भारत की तरफ आँख उठाकर नहीं देखेंगे

आतंकियों को सेना का मुहतोड़ जवाब

भारत पर लगातार हमले कराने वाले पाक के लिए भारतीय सेना हमेशा मुहतोड़ जवाब देती आयी है. पाक आस्तीन में पल रहे आतंकियों को लगातार घाटी में भेजता रहा है. जबसे मोदी सरकार सत्ता में आयी है जबसे कई बड़े बड़े आतंकियों को सेना ने मार गिराया है. बुधवार को सेना ने लश्कर- ए तैयबा के आतंकी को अबु दुजाना को मार गिराया है. अबु दुजाना कई बार सेना को चकमा देकर भागने में सफल रहा था लेकिन बुधवार को सेना ने दुजाना को मार बड़ी कामयाबी हासिल की है.  BSF Army

Source

सीमा पर हो रही घुसपैठ को लेकर सेना ने किया है एलान 

सीमा पर आये दिन हो रही घुसपैठ को ध्यान में रखते में रखते हुए भारतीय सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक नया एलान किया है. भारत-पाक सीमा को BSF ने तत्काल सील करने को प्राथमिकता समझा है.

Source

जम्मू सेक्टर में स्मार्ट टेक्नोलॉजी लैस बाड़बंदी का कार्य अगले साल मार्च तक पूरा कर हो जायेगा. जिसके जरिए भारत-पाक सीमा को सील कर दिया जायेगा. सीमा सील होने से आतंकी भारतीय सीमा में प्रवेश नहीं कर पायेंगे. बुधवार को प्रमुख के हवाले से यह जानकारी प्राप्त हुई है.

Source

BSF के महानिदेशक केके शर्मा ने एक कार्यक्रम में दी जानकारी 

BSF के महानिदेशक केके शर्मा ने अनुसार कि हमारे पूर्वी पड़ोसी बांग्लादेश के साथ हमारे रिश्ते बेहद अच्छे हैं. हालांकि संसाधन का काम पूरा होने के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा को भी बाड़बंदी टेक्नोलॉजी के द्वारा सील कर दिया जायेगा.सबसे पहले हमारी प्राथमिकता नापाक पाक को सील करने की है.

Source

अक्टूबर में आयोजित होने वाली शहीदों के लिए हाव मैराथन से सम्बन्धित एक कार्यक्रम में उन्होंने इस बात की जानकारी दी जिसमे कहा कि पाकिस्तान मेरी पहली प्राथमिकता है, क्योंकि यहां कुछ भी हो सकता है. न जाने कितने आतंकी पाक में पल रहे है. जिसके परिणाम बेहद गंभीर हो सकते हैं. सीमा पर काम तेजी से पूरा हो रहा है. उम्मीद है मार्च तक यह काम पूरा हो जायेगा. हम इसके लिए अधिक मजबूत बना रहे हैं.

Source

भारत-पाक में लगातार तनातनी 

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में लगातार तनातनी बनी हुई है . पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है . पाक सीमा पर लगातार सीजफायर उल्लंघन के साथ साथ आतंकी हमले भी करवा रहा है . भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन के जवाब में  पाक के 4 सैनिकों को मार गिराया है . भारतीय सैनिकों की इस कार्यवाही से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है . पाक ने भारतीय सेना को जवाब देने के लिए इंसानियत की सारी हदें पार कर दी . इससे पहले भी पाक ने इस तरह का दुस्साहस किया है.

Source

आतंकियों के खात्मे के लिए सेना के 5 बड़े बदलाव

सेना के 5 बड़े बदलाव में सबसे ऊपर ऑपरेशन ऑलआउट-258 आतंकियों की लिस्ट है इस लिस्ट में अब तक 96 आतंकी ढेर हो चुके है. घाटी में आतंक को ख़त्म करने के लिए ऑपरेशन ऑलआउट शुरू किया गया है. इसके लिए घाटी में मौजूद 258 आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है जिसने से 96 आतंकियों को सेना ने ढेर कर दिया है. इस लिस्ट में पाकिस्तान और स्थानीय दोनों आतंकियों को ख़त्म करना लक्ष्य रखा है. इस लिस्ट में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ,अल बद्र और हिज्बुल मुजाहिदीन जैसे संगठनों को निशाने पर लिया गया है. इस लिस्ट में जम्मू कश्मीर के 13 जिलों के आतंकी शामिल है. इस लिस्ट में शीर्ष के आतंकी सब्जार बट ,बशीर लश्करी को सेना ने मार गिराया