3 राज्यों में बीजेपी को मिली हार के बाद सीएम योगी का बड़ा बयान, बताया, ‘कांग्रेस से 1 लाख ज्यादा वोट मिलने के बाद भी इस तरह हारे

देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गये हैं. इन चुनावों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. तीनो बड़े राज्यों में कांग्रेस अपनी सरकार बनाने जा रही है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करके आखिरकार ये साबित कर दिया है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने इन चुनावों के लिए जमकर मेहनत और प्रचार किया था. इसी का परिणाम है जो आज कांग्रेस ने बाजी मारकर रिकॉर्ड बना दिया है. वहीँ बीजेपी की सारी रणनीतियां फेल हो गयी और बुरी हार का सामना करना पड़ा है.

Image Source-Business today

देश के 5 राज्यों में हुए इन चुनावों के जो नतीजे सामने आये हैं, उन्होंने लोगों को चौंका दिया है. देश के अधिकतर राज्यों के साथ केंद्र में काबिज भाजपा का ऐसा हाल होगा ये खुद अमित शाह ने भी नही सोचा होगा, जो खुद को बहुत बड़ा रणनीतिकार मानते हैं. चुनावों के नतीजों के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री एक दिन के दौरे के लिए बिहार की राजधानी पटना पहुंचे थे. वहां पहुंचने के बाद उन्होंने इस हार को लेकर बड़ा बयान दिया है और साथ ही वो वजह भी बताई हैं, जिनकी वजह से बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है.

Image Source-NDTV

मध्यप्रदेश और राजस्थान से आये नतीजों को लेकर सीएम योगी ने कहा है कि दोनों ही राज्यों में कुछ लोगों ने झूठ फैलाया मगर हमने पीएम मोदी के नेतृत्व में अच्छा मुकाबला किया है. दरअसल उन्होंने बताया है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी को कांग्रेस से करीब 1 लाख ज्यादा वोट मिले लेकिन इसके बावजूद भी वहां कांग्रेस की सीटें ज्यादा आई. वहीँ बात अगर राजस्थान के बारे में की जाए तो यहाँ बीजेपी को 38.8 फीसदी वोट मिले थे और कांग्रेस को महज 1 फीसदी ज्यादा यानी कि 39.3 % वोट लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण बीजेपी को कम सीटें मिली.

Image Source-Moneycontrol

सीएम योगी ने अपने बयान में कहा है कि चुनावी नतीजे और आंकड़े बताते हैं कि जनता ने हमें अपार समर्थन दिया है और जनता के इस समर्थन से हमारा आगे का मुकाबला भी आसान हो गया है. इसके आगे उन्होंने कहा कि राजस्थान दिए गये मेरे बयान को लेकर जनता के सामने झूठ फैलाया गया. बजरंगबली को लेकर दिए बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा है कि मैंने बजरंगबली की जाति नहीं बताई थी. मैंने इस बात को कहा था कि ‘देवत्व के कृतित्व में समाहित होता है. उस देवत्व को हर कोई प्राप्त कर सकता है. इस के सबसे बड़े उदहारण बजरंगबली हैं.’ आगे योगी ने कहा है कि हार जीत सबके लिए होती है, लोकतंत्र में हार और जीत का सिलसिला चलता रहता है. उन्होंने कहा कि हमने जीत भी स्वीकार की थी और हार भी स्वीकार कर रहे हैं. कांग्रेस ने जनता में झूठ बोलकर सत्ता हथियाने का काम किया है, वो आने वाले समय में एक्सपोज हो जायेगा.

News Source-ZeeNews

Loading...
Loading...