मध्य प्रदेश में कांग्रेस के इन ‘तीन नेताओं’ पर आई बड़ी मुसीबत !

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से जमकर रणनीति बनाई जा रही है, जिससे चुनावों में जीत हासिल की जा सके. जहाँ कांग्रेस सत्ता पाने को तरस रही है वहीं बीजेपी शिवराज को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के सपने देख रही है. ऐसे में एक खबर कांग्रेस को लिए झटका देने वाली आई है. दरअसल मध्य प्रदेश में बहुचर्चित व्यापमं घोटाले में कोर्ट ने कांग्रेस के प्रमुख नेताओं पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

फोटो सोर्स: दैनिक जागरण

बता दें कि भोपाल की स्थानीय अदालत ने मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है. प्रचार अभियान और चुनावी योजनाओं को देखते हुए कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका साबित हो सकता है.

फोटो सोर्स: पत्रिका

इन सभी नेताओं पर व्यापमं घोटाले में झूठे और फर्जी द्स्तावेज पेश करने का आरोप है. इसमें चौथा नाम व्हिस ब्लोअर प्रशांत पाण्डेय का है. वकील संतोष शर्मा ने कोर्ट में एक परिवाद दायर किया था जिसमें कहा था कि, “कांग्रेस के बड़े नेता दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रशांत पाण्डेय से मिलकर अदालत में झूठे और फर्जी दस्तावेज पेश किये हैं जिससे अदालत को गुमराह किया जा रहा है.”

Loading...
Loading...