आखिर गौतम गंभीर के साथ ये कौन शख्स है जिसकी फोटो हो रही है इतनी वायरल ?

सेना के जवान अपनी जान की बाजी लगाकर हमारी रक्षा करते हैं और अपने शौर्य का परिचय देते हैं. कारगिल में हुआ पाकिस्तान से युद्ध उनकी शौर्य गाथा गाते रहते हैं. देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए जवानों की याद में देश मे ही कई ऐसे लोग हैं जो सेना के सम्मान के लिए आगे रहते रहते हैं. इन नामों एक नाम गौतम गम्भीर का भी है. 30 जुलाई को मेजर ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम, इंडिया गेट पर विक्ट्री रन का आयोजन हुआ जिसका मकसद देश की सेवा और उसकी रक्षा करते हुए शहीद हुए जवानों को याद करना था. इस मौके पर देश के लिए हमेशा आगे आने वाले गौतम गंभीर भी मौजूद थे.

कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों की याद में हुए इस आयोजन में लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया और शहीदों को याद किया. इस मौके पर गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ऐसी तस्वीर शेयर की जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. दरअसल इस तस्वीर में गौतम गंभीर के साथ देश के सच्चे सिपाही और कारगिल वार में अपने साहस का प्रदर्शन कर चुके मेजर डीपी सिंह भी थे.

आपको बता दें मेजर डीपी सिंह ने कारगिल में अपना एक पैर गवां दिया है लेकिन उसके बाद भी उन्होंने हिम्मत नही हारी और मैराथन दौड़ में प्रथम स्थान हासिल किया. इतना ही नही डीपी सिंह जी लिम्का बुक में अपना नाम भी दर्ज करवा चुके हैं. गौतम गंभीर ने मेजर डीपी सिंह के साथ तस्वीर शेयर करते हुए जो लिखा वो सुर्खिया में आ गया.

देश की रक्षा करते हुए अपना एक पैर गंवा चुके मेजर डीपी सिंह के साथ ली गयी फोटो को गौतम गंभीर ने शेयर करते हुए लिखा कि “पदचिन्हों को छोड़ने के लिए पैरों की जरूरत नही होती, डीपी सिंह सर को सैल्यूट है” गौतम गंभीर की इस बात ने सबका दिल छू लिया और लोगों ने उनके अकाउंट पर उनकी काफी तारीफ की.

गौतम गंभीर के जवाब में मेजर डीपी सिंह ने भी अपने अकाउंट से उन्हें जवाब दिया और लिखा कि “भगवान आपको अच्छा स्वास्थ्य दे और आप ऐसे ही हमेशा तिरंगे की शान को बढ़ाते रहिये जैसे अब तक करते आये हैं.”

गंभीर के देशभक्ति जज्बे को सलाम करते हुए लोगों ने उन्हें खूब सारी शुभकामनायें दी और मेजर के हिम्मत को सराहा. लोगों ने कहा ऐसे ही लोगों की वजह से आज हमारे देश की चमक बनी है.

आपको बता दें कि गौतम गंभीर उन लोगों में से हैं जो देश विरोधियों ताकतों का मुंह अपने जवाब से चुप बंद करते रहते हैं.