गुजरात: बिहार का ये युवक आधी रात को लौट रहा था घर लेकिन उसे अकेला पाकर कुछ लोगों को खुद पर नहीं रहा कंट्रोल और कर डाला…

19

गुजरात उत्तर भारतीयों के लिए अभी तक सुरक्षित माना जा  था, लेकिन हिम्मत नगर में बिहार के रहने वाले एक युवक पर आरोप है कि एक 14 साल की लड़की का रेप करने के बाद हालात एकदम से बदल गए हैं. अब गुजरात के हिम्मत नगर से लेकर तमाम कई ऐसे इलाके हैं जिनमें यूपी-बिहार और मध्य प्रदेश के लोगों के लिए नफरत बढ़ गयी है. कहा तो ये भी जा रहा है कि इस नफरत की आग को कांग्रेस के विधायक और पिछड़ों के नेता अल्पेश ठाकोर भड़का रहे हैं. इसको लेकर उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ है.

शुक्रवार की रात कम्पनी से काम करके वापस घर लौट रहा था

गुजरात में जिस तरीके से बिहार के लोगों के लिए हिंसा बढ़ी है अब वो जान लेने पर बन आयी है. 12 अक्टूबर, शुक्रवार को गुजरात के सूरत में एक बिहार के युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. जब यह खबर आग की तरह फैली तो वहां रह रहे उत्तर भारतीयों में दहशत आ गयी. दरअसल पंडेश्वरा इलाके में अमरजीत नाम का एक शख्स एक कम्पनी में काम करता था. वो शुक्रवार की रात कम्पनी से काम करके वापस घर लौट रहा था.

रॉड से तबतक पीटा जबतक उसकी मौत नहीं हो गई

अमरजीत घर जाते समय बीच रास्ते में ही पहुंचा होगा कि उसे कुछ लोगों ने घेर लिया और कहासुनी होने लगी. बात इतनी बढ़ी कि लोग उसे मारने-पीटने लगे. इस मारपीट में लोगों ने अमरजीत को लोहे की रॉड से तबतक पीटा जबतक उसकी मौत नहीं हो गई. बताया जा रहा है कि अमरजीत सूरत में करीब 15 सालों से काम कर रहा था.

पुलिस का अलग बयान:

इतने सालों के काम करने से उसने सूरत में अपना घर भी ले लिया था और अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ वहां रहता था. उधर पुलिस का अलग ही बयान है. पुलिस का कहना है कि अमरजीत की मौत गुजरात में बने उत्तर भारतीयों के खिलाफ माहौल के बीच नहीं बल्कि सड़क हादसे में हुई है. 

Loading...
Loading...