पाक पीएम आवास की भैंसों को बेचने के बाद पाकिस्तान को मिले इतने पैसे कि उसकी हंसी उड़ रही है !

पाकिस्तान की आर्थिक हालत कैसी है ये किसी से छिपी नही है, कंगाली के कगार पर आ चुका पाकिस्तान, चीन के भरोसे भारत को आँख दिखाता रहता है. लेकिन सच तो ये है कि पाकिस्तान में विदेशी मुद्रा भंडार ख़त्म होने को है. चीन के कर्ज के तले दबे होने के बाद भी पकिस्तान की आंखे नहीं खुल रही हैं. पाकिस्तान में जब नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम पद की शपथ ली तो उन्होंने कंगाली से उबरने के लिए कुछ ऐसे उपाय सुझाए कि आज हर तरफ उनकी हंसी उड़ाई जा रही है.

पाकिस्तान को आर्थिक तंगी से उबारने के लिए इमरान खान ने भैसो का सहारा लिया है

दरअसल इमरान खान ने आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए प्रधानमंत्री आवास की 8 भैंसों को नीलाम करने का सुझाव दिया था. जिसपर अब अमल हो चुका है. बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आवास की 8 भैसों को नीलाम करने के बाद पाकिस्तान ने सरकारी कोष में 23 लाख रूपये जुटा लिए हैं. इमरान खान सरकार द्वारा आर्थिक तंगी को हटाने के लिए लागू की गयी इस योजना से दुनियाभर में पाकिस्तान को हंसी का पात्र बना दिया है.

पाकिस्तान पर 30 लाख करोड़ रूपये के कर्ज 

आपको बता दें कि पाकिस्तान पर इस वक्त करीब 30 लाख करोड़ रूपये के कर्ज है. जिसे पाटने के लिए वो प्रधानमंत्री आवास की भैंसों की नीलामी का सहारा ले रहा है. इस नीलामी से मिले पैसों पर पाकिस्तानी मीडिया भी जश्न मना रहा है. जिसे बेवकूफी भरा जश्न कहा जा सकता है.

वीडियो में देखिये पूरा विश्लेषण:

देखें, पाकिस्तान की मीडिया भैंसों की नीलामी का जश्न क्यों मना रही है ?

देखें, पाकिस्तान की मीडिया भैंसों की नीलामी का जश्न क्यों मना रही है ?

Zee News ଙ୍କ ଦ୍ୱାରା ଏହି ତାରିଖରେ ପୋଷ୍ଟ୍‌ ହୋଇଛି ଶୁକ୍ରବାର, ସେପ୍ଟେମ୍ବର 28, 2018