बीजेपी में शामिल होकर इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं कुमार विश्वास, जानिए क्या चल रहा है बीजेपी में

देश के 5 राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे आ गये हैं. इन चुनावों में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज करके बीजेपी को चौंका दिया है. राहुल गाँधी द्वारा की गयी मेहनत कामयाब हो गयी और तीनो प्रमुख राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. इन चुनावों में करारी हार का सामना करने के बाद बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कमर कस ली है और इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. इन चुनाव से बीजेपी को बहुत बड़ा सबक सीखने को मिला है. अब कोई भी ऐसा कदम बीजेपी सोच समझकर ही उठाएगी, जिससे जनता का मूड बदल ना जाए. वहीँ इसी बीच लोकसभा चुनावों की तैयारियों के बीच बहुत बड़ी खबर आ रही है.

Image Source-The Indian Express

जानकारी के लिए बता दें विधानसभा चुनावों में हारने के बाद अब बीजेपी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के संसदीय क्षेत्र में सेंध लगाने की तैयारी में जुट गयी हैं. जी हाँ देश के मशहूर कवि को सोनिया गाँधी के सामने उतारने की तैयारी में बीजेपी जुट गयी है. सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि बीजेपी सोनिया गाँधी के संसदीय क्षेत्र से आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास को मैदान में उतार सकती है. सूत्रों ने बताया है कि आप के पूर्व नेता को बीजेपी हर हाल में अपनी पार्टी में शामिल करने में जुटी हुई है

Image Source-राजस्थान खोज खबर

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी चुनावों से पहले चुपचाप इस कोशिश को अंजाम देने में जुटी हुई है. कुमार विश्वास के अलावा सोनिया गाँधी के पूर्व सहयोगी और करीबी रहे दिनेश सिंह को भी बीजेपी में शामिल करने की कोशिशें चल रही हैं ताकि उन्हें मैदान में उतारकर सोनिया गाँधी को कड़ी चुनौती दी जा सके. हालाँकि कुमार विश्वास की तरफ से अभी तक कोई बयान नही आया है. इसके पीछे की वजह ये बताई जा रही है कि रायबरेली ब्राह्मण और ओबीसी बाहुल्य लोकसभा क्षेत्र है और कुमार विश्वास भी ब्राह्मण समुदाय से संबंध रखते हैं.

Image Source-लल्लनटॉप

सोनिया गाँधी की करीबी को मैदान में इसीलिए उतारा जा सकता है, वह उस इलाके में अपनी अच्छी खासी पकड़ रखते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि कुमार विश्वास के संपर्क में कई बड़े नेता हैं. इतना ही नहीं खबरें ये भी आ रही हैं कि 16 दिसंबर को प्रयागराज के साथ रायबरेली का दौरा पीएम मोदी करने जा रहे हैं तो इसी दौरान कुमार विश्वास बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. कुमार विश्वास ने पिछली बार लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी की तरफ से राहुल गाँधी के सामने लड़ा था मगर इस बार उन्हें बीजेपी से टिकट मिलकर सोनिया गाँधी के सामने उतारा जा सकता है.

News Source-Jansatta

Loading...
Loading...