पीएम मोदी, प्रणव मुखर्जी के बाद अब योगी को ‘चलाता’ है ये शख्स

आज हम एक ऐसे शख्स से परिचय करवाने जा रहे हैं जो पहले पीएम मोदी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी जैसे नेताओं को सही रास्ते पर लेकर जा रहा था और अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ को उनके सही ठिकाने पर पहुंचा रहा है. वर्तमान में अरविन्द कुमार ऐसे शख्स हैं जो उत्त्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ‘चला’ रहे हैं. कांस्टेबल के पद पर तैनात अरविन्द कुमार उत्तर प्रदेश के सबसे कुशल और विषम परिस्थितयों में कार चलाने का माद्दा रखने वाले उन 9 लोगों में से एक हैं जिन्होंने एनएसजी से ट्रेनिंग लेकर वीवीआईपी सेवायें दे रहे हैं.

Source

अरविन्द ने देश के तमाम संबैधानिक पदों पर बैठे कई राजनेताओं को अपनी सेवायें दी हैं और इस समय अरविन्द मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी सेवायें दे रहे हैं.गाजीपुर के सिंधहर के रहने वाले अरविन्द सिंह 1991 में बतौर कांस्टेबल भर्ती हुए थे उस वक्त वो पुलिस की गाड़ियों को चलाते थे लेकिन 2004 में उन्हें पुलिस विभाग द्वारा एनएसजी ट्रेनिंग सेंटर गुरुग्राम भेज दिया गया.

Source

गुरुग्राम में उन्होंने ने 45 दिन तक वीवीआइपी गाड़ियों को और एनएसजी से कवर गाड़ियों को चलाने की कड़ी ट्रेनिंग मिली और इस ट्रेनिंग को ओडी ( ओफेंस ड्राइविंग) ट्रेनिंग कहा जाता है. इसके बाद अरविन्द ने पीएम मोदी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल समेत कई उच्च पदों पर बैठों लोगों की   गाड़ियाँ चलाई हैं.

Source

इस दौरान अरविन्द को इस बात का दुःख भी है कि लगभग 25 साल तक सेवा देने के बाद भी आज तक उनका प्रमोशन नही हुआ है वो आज भी कांस्टेबल ही हूँ. परिवार का पेट पालने के लिए उन्हें ये नौकरी करनी पड़ रही है. कम से कम  एएसआई तो होना ही चाहिए था लेकिन नही हुआ. यह सब कहते हुए उनकी आँख भर आई.