चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामले में नया मोड़: नया नहीं है विवादों से वर्णिका का नाता इससे पहले भी…

आज देश में शायद ही कोई ऐसा हो जिसे वर्णिका कुंडू, या विकास बराला के बारे में जानकारी ना हो. चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामला कई वजहों से लगातार सुर्ख़ियों में बना हुआ है. कभी छेड़छाड़ करने वाला बीजेपी लीडर का बेटा है इस मुद्दे पर तो कभी पीड़ित लड़की आईएएस की बेटी है इस मुद्दे पर. कभी देश में महिला सुरक्षा के मुद्दे की वजह से तो कभी विकास बराला के दोस्तों के बयानों की वजह से. कभी खुद विकास के कुबुलनामों की वजह से तो कभी इस वजह से कि शायद इस पूरे मामले में गलत विकास नहीं बल्कि वर्णिका ही हैं.

source

जी हाँ बेशक सुनने में एक पल को अजीब ज़रूर लगे लेकिन ये सच है. मामला सामने आया तो पहले तो लोगों ने वर्णिका को ही दोषी माना. किसी ने कहा लड़की हो कर इतनी देर रात बाहर क्या कर रही थीं, तो किसी ने तस्वीर पेश की और लिखा कि वर्णिका तो बराला को पहले से ही जानती थी फिर आज ये छेड़छाड़ का वाद-विवाद क्यों?

वो तस्वीर जिसे शेयर कर लिखा गया कि वर्णिका इस तस्वीर में विकास बराला के साथ ही हैं.

हालाँकि ‘चंडीगढ़ की शेरनी’ के नाम से प्रसिद्ध हो चुकी आईएएस वीरेंद्र कुंडू की बेटी और एक कैफ़े में डीजे वर्णिका कुंडू ने अब ये भांप लिया था कि उनकी लड़ाई सिर्फ विकास बराला से नहीं है बल्कि हर उस शख्स से है जिन्हें लगता है लड़की है तो 8 बजे घर की चारदीवारी में क़ैद हो जाये. जिन्हें लगता है कि लड़की है और देर रात बाहर है तो चरित्रहीन है. जिन्हें लगता है कि देर रात बाहर हैं तो उनके साथ होने वाले हर गलत की ज़िम्मेदार वो लड़की खुद ही हैं.

source

हाँ लेकिन वर्णिका शेरनी ही निकलीं. लोगों के इल्जामों से डरी नहीं बल्कि डटी रहीं. अपने पिता के पीछे नहीं छुपी बल्कि उन्हें अपनी ताकत बना कर इस लड़ाई में अपना पूरा योगदान दिया. वर्णिका आज भी लड़ रही हैं. लेकिन अब सोशल मीडिया पर एक बार फिर वर्णिका के जीवन से जुड़ी कुछ बाते बढ़-चढ़ कर शेयर की जा रही है जिन्हें जानकर लगता है कि वर्णिका पहली बार सुर्ख़ियों में नहीं आयीं हैं, बल्कि…

source

चंडीगढ़ की पहली महिला डीजे का ख़िताब है मिस कुंडू के पास 

जी हाँ बेशक आज वर्णिका अपने साथ हुए एक हादसे के चलते सुर्ख़ियों में हों, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्णिका के नाम चंडीगढ़ की पहली महिला डीजे होने का भी खिताब है. वर्णिका दिल्‍ली-मुंबई-चंडीगढ़ में शो करती हैं और कुछ समय पहले वे शो करने के लिए मिस्र भी जा चुकी हैं.

source

म्यूजिक से है वर्णिका को प्यार

आईएएस की शेरनी बेटी वर्णिका की एक और बहन भी हैं. वर्णिका की छोटी बहन दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी कर रही है. वर्णिका बताती हैं ​कि वो हमेशा से ही ऐसी नौकरी करना चाहती थीं, जिसमें पूरा दिन वे म्‍यूजिक सुन सकें, इसलिए उन्होंने डीजे बनना का फैसला किया और उनके इस फैसले को उनके पूरे परिवार का भरपूर सपोर्ट भी मिला.

source

वर्णिका बताती हैं कि उनके म्यूजिक के शौक को देखते हुए पिता ने उन्‍हें बर्थडे पर ऑडियो मिक्‍सर लाकर दिया था,उस वक़्त वर्णिका पांचवी क्‍लास में थीं.

source

वर्णिका ने वर्ष 2010 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से ही अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है. हाँ लेकिन यहाँ भी उनका पहला प्यार संगीत ही रहा. वर्णिका का लक्ष्‍य अपना खुद का म्‍यूजिक तैयार करना है और उसके लिए उन्‍होंने कई ट्रैक बनाए भी हैं. आजकल वर्णिका अपने एलबम की तैयारी भी कर रही हैं. वर्णिका रियल लाइफ में काफी बोल्ड और खुलकर अपनी लाइफ जीने वालों में से हैं.

source

विकास बराला के दोस्तों की बात सुनी, अब सुनिए वर्णिका के दोस्तों की राय 

वर्णिका के दोस्तों का मानना है कि वर्णिका की हिम्मत और बहादुरी का अंदाजा कोई भी इसी बात से लगा सकता है कि उस रात वह डर गई ​थी, लेकिन फिर भी उन्होंने  पुलिस को फोन किया. खुद के साथ गलत होने से रोका, लड़कों का पकड़वाया और फिर पिता के साथ थाने भी पहुंची. यही नहीं वर्णिका अगले दिन मीडिया के सामने भी खुलकर बोली.

source

बता दें इस पूरे प्रकरण में एक समय ऐसा भी आया था जब वर्णिका थाने पहुंची थीं और उनसे कहा गया कि वो कैमरा आने से पहले अपना मुंह ढँक लें, जिसपर वो बिफर पड़ीं. वर्णिका ने उस वक़्त कहा था कि, “मुंह ढकने की ज़रूरत मुझे नहीं उन्हें है जिन्होंने गलत किया है. मैंने कुछ गलत नहीं किया. मैं जैसी हूँ वैसी ही कैमरे के सामने जाना चाहूंगी, और वर्णिका ने ऐसा ही किया भी.”

source

एक तस्वीर हुई वायरल जो अब सुलझा सकती है पूरा मामला

चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामले में मुख्य कारण था आरोपियों का नशे में धुत्त होना. हालाँकि विकास के दोस्तों ने हाल ही में कहा था कि विकास इतना सरल और सुलझा हुआ है कि वो शराब जैसी चीज़ों को हाथ नहीं लगाता ऐसे में वर्णिका का आरोप की वो नशे में था और उसने छेड़छाड़ की है सब गलत है.

source

इसके विपरीत पुलिस की पूछताछ में बराला ने क़ुबूला था कि उसने और आशीष (हमले में दूसरा आरोपी) ने बियर पी थी. ऐसे में अब सोशल मीडिया पर विकास की एक तस्वीर वायरल हो रही है जो इस पूरे मामले को आईने कि तरह साफ़ कर रही है.

source

दरअसल विकास की अब एक तस्वीर वायरल हो रही है जो की सीसीटीवी फुटेज की है और यह फुटेज उस दुकान का बताया जा रहा है, जहां से विकास और आशीष ने 4 अगस्त की रात को शराब खरीदी थी. विकास ने पूछताछ में भी कबूला कि उन्होंने सेक्टर 8 की मार्केट की शॉप से बियर की दो बोतल खरीदी थी.

फोटो source अमरउजाला

वायरल हो रही इस फोटो में आरोपी विकास शॉप के अंदर हैं और बीयर की बोतल उनके हाथ में है. इस तस्वीर से एक बात तो साफ़ है कि आरोपी घटना के वक़्त होश में नहीं रहे होंगे. साथ ही इस फोटो से वर्णिका के उस दावे की भी पुष्टि होती है, जिसमें उसने आरोपियों के नशे में धुत्त होने की बात कही थी.

source

बता दें कि डॉक्टरों ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि विकास और आशीष उस रात नशे में थे.