पीएम मोदी को हराने का सपना देखने वाली मायावती को लगा बड़ा झटका, प्रशांत किशोर के सर्वे में हुआ ऐसा खुलासा कि..

लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, ऐसे में देशभर में रणनीतिकारों द्वारा तमाम तरह के सर्वे किये जा रहे हैं. एक ऐसा ही सर्वे देश के जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी कराया है. बता दें कि प्रशांत किशोर को PK भी कहते हैं. PK द्वारा कराए गये सर्वे में तमाम राजनीतिक दलों के प्रमुख चेहरों की लोकप्रियता से जुड़े सवाल किये गये. इस सर्वे में पीएम मोदी को सबसे ज्यादा पसंद किया गया. 48 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए बेहतर और लोकप्रिय माना.

लोकप्रियता के मामले में आज भी पीएम मोदी के सामने कोई टिकता नजर नही आ रहा (फोटो सोर्स: जनसत्ता)

पीएम मोदी सबसे आगे, फिर राहुल और केजरीवाल

पीएम मोदी तो पहले स्थान पर, राहुल गाँधी(11 फीसदी) दूसरे और केजरीवाल(9.3 फीसदी) तीसरे पर लेकिन मायावती का जो हाल हुआ इस सर्वे में वो आप सबको हैरान कर देगा. हैरान इसलिए भी कर देगा क्योंकि यूपी में कई बार सीएम रह चुकी मायावती की आज की राजनीतिक हालत कुछ ऐसी हो गयी है कि ना तो वो राज्यसभा में हैं और ना ही लोकसभा में.

बसपा सुप्रीमों मायावती (फोटो सोर्स: वेब फॉर न्यूज़)

मायावती की हालत तो देखिये:

बता दें कि बिहार के रहने वाले प्रशांत किशोर की संस्था इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) के इस सर्वे में मायावती को छठा स्थान मिला है. दलितों की देवी बनने वाली मायावती को महज 4.1 फीसदी लोगों ने चुना. वहीं चौथे पर अखिलेश यादव (7 फीसदी) और पांचवे पर ममता बनर्जी (4.2 फीसदी) रहीं. वैसे मायावती की हालत देखकर सोचने वाली बात ये है कि ऐसी स्थिति में भी मायावती पीएम मोदी को टक्कर देने और अपने स्वार्थ के लिए जूझ रही हैं.

जनता का मूड साफ़ है:

712 जिलों में 55 दिनों तक चले इस ऑनलाइन सर्वे में लोगों का मूड जानने की कोशिश की गयी. इस सर्वे में करीब 57 लाख लोगों से 923 नेताओं के बारे में राय ली गयी. इस सर्वे से तो साफ़ हो गया है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता के आगे कोई भी नेता दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा. आज जनता का विश्वास पीएम मोदी पर अधिक है और लोग उन्हें ही देश की कमान सौंपना चाहते हैं.

 

आप हमें बताये कि ‘आपके लिए सबसे लोकप्रिय नेता कौन है ?’