एक दिन में ही आई ऐसी खबर कि राहुल गाँधी और अमित शाह दोनों का मुंह लटक गया !

कहते हैं राजनीति ऐसा क्षेत्र है जहाँ आप पहले से ही किसी भी कदम का पूर्वानुमान लगाकर नहीं बैठ सकते. यहां कब क्या हो जाये, आप अंदाजा नहीं लगा सकते. अप्रत्याशित घटनाओं की जननी भारतीय राजनीति में तेलंगाना से एक ऐसी खबर आयी जो राहुल गाँधी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के लिए झटके वाली थी. दरअसल तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इसको देखते हुए भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियां अपनी तरफ से हर चाल चलने में भरकस प्रयास कर रही हैं लेकिन इसमें बाजी वही जीत रहा है जो अंतिम क्षण तक मैदान में डटा रहेगा .

सुबह कांग्रेस के लिए बुरी खबर रात होते ही भाजपा के लिए बन गयी 

शुक्रवार की सुबह तेलंगाना के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सी दामोदर राजनरसिम्हा की पत्नी और सामाजिक कार्यकर्ता पद्मिनी रेड्डी कांग्रेस से मोह  भंग कर भाजपा का दामन थाम बैठी थी. यह खबर राहुल गाँधी समेत कांग्रेस के लिए बहुत शॉकिंग थी. अमित शाह इस खबर से बेहद खुश थे की रात होते-होते उनके लिए भी बुरी खबर आ गयी.

सुबह भाजपा में और रात में कांग्रेस 

हुआ कुछ यूँ कि सुबह भाजपा ज्वाइन करने वाली पद्मिनी रेड्डी देर रात होते ही फिर से कांग्रेस ज्वाइन करती नजर आयी.  बाद में तेलंगाना भाजपा खेमे में सारी ख़ुशी बेकार साबित होने लगी.

क्योंकि दामोदर राजनरसिम्हां तेलंगाना के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हैं और उनकी पत्नी कांग्रेस के बजाय भाजपा में शामिल हो गयीं थी इसलिए कांग्रेस को बेहद शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन रात तक कांग्रेस ने मास्टर स्ट्रोक खेला और पद्मिनी फिर कांग्रेस के पाले में नजर आयी. कहा तो ये भी जा रहा है कि पद्मिनी के भाजपा से कांग्रेस में आने में उनके पति राजनरसिम्हा का अहम दबाव है.

फ़िलहाल देखना यह है कि इस ऊहापोह में नुकसान किसे होता है और फायदा किसे होता है.

Loading...
Loading...