राहुल गाँधी के इस एक ट्वीट के बाद कांग्रेस को समर्थन देने वाले बचे हुए लोग भी सदमें में आ जायेंगे

कांग्रेस पार्टी के युवराज कहे जाने वाले राहुल गाँधी के बारे में आप सभी जानते ही होंगे कि कैसे उन्होंने कई बार देश का मनोरंजन किया है, कहने का मतलब है कि उन्होंने अपनी ट्वीट या फिर अपनी किसी स्पीच में कुछ ऐसा बोला है कि लोग हँसते रह गये. इस दिनों गुजरात चुनाव पर नज़र लगाये हुए राहुल गाँधी एक के बाद एक जमकर मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं लेकिन फिर एक बार उन्होंने एक ऐसी गलती की है जिसकी वजह से गुजरात में उनकी सरकार के के जीतने के चांसेस और भी कम हो गये हैं.

source

 

दरअसल राहुल गाँधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए यह कहा है कि उनकी सरकार GST के तहत सब चीज़ों पर 18% टैक्स करने के लिए संघर्ष करेगी और बीजेपी ने ऐसा नहीं किया तो उनकी सरकार ऐसा करेगी.

देखिये क्या है राहुल गाँधी का ट्वीट ! 

राहुल गाँधी ने लिखा है कि” भारत को गब्बर सिंह टैक्स नहीं, सरल GST चाहिए, कांग्रेस और देश की जनता ने लड़कर कई वस्तुओं पर 28% टैक्स ख़त्म करवाया है। 18% CAP के साथ एक रेट के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा। अगर भाजपा ये काम नहीं करेगी, तो कांग्रेस करके दिखाएगी”

 

source

इस ट्वीट को पढेंगे तो आपको यह समझ आएगा कि राहुल गाँधी के अनुसार उन्हें GST स्लैब्स समझ नहीं आये हैं और वो सभी चीज़ों को एक ही स्लैब में रखकर 18 % एक ही टैक्स वसूल करेंगे. जिसका मतलब यह होगा कि महंगाई बढ़ जायेगी.

पीएम मोदी के GST और राहुल गाँधी के GST में अंतर !   

1.  जीरो पेरसेंट टैक्स में आने वाली चीज़ें( दूध, अंडे, दही, लस्सी, खुला अनाज, आटा, खुला पनीर, मैदा, खुली हनी, प्रसाद, ताजी सब्जियां आदि ) पर पीएम मोदी सरकार की तरफ से पर किसी प्रकार का टैक्स नहीं है लेकिन राहुल गाँधी के GST के अनुसार इन सभी चीज़ों पर 18 %  टैक्स लगेगा जिसकी वजह से महंगाई बढ़ेगी.

2. चीनी, चाय, खाने का तेल, पैक्ड पनीर, डोमेस्टिक एलपीजी, काजू, कोयला, दवाइयाँ, कॉफ़ी, अगरबत्ती, चटाई, कपडे, जूते-चप्पल, दूध पाउडर, पर मोदी सरकार  5% टैक्स  ले रही हैं   वहीं  राहुल गाँधी इस सभी चीज़ों  पर 18 % टैक्स   लगायेंगे,

3. तीसरे स्लैब में जो चीज़ें 12% टैक्स पर मिल रही हैं वो कांग्रेस राज़ में 18% टैक्स पर मिलेंगी जिससे महंगाई बढ़ना तय है.

4. इस स्लैब में अंदर आने वाले चीज़ें दोनों सरकार में एक बराबर दाम पर मिलेंगी.

source

5. पीएम मोदी ने बड़ी कार और छोटी कारें, वातानुकूल, फ्रिज,  बीडी, सिगरेट, स्पोर्ट बाइक पर 28 परसेंट टैक्सआया है जिसका मतलब  है कि   काली कमाई वालों से और अमीरों से ही पीएम  मोदी ज्यादा टैक्स वसूल रहे हैं लेकिन राहुल गाँधी इन सभी चीज़ों पर टैक्स 18 % करते हुए जनता को एक बार फिर गरीबी में झोंका चाहते हैं और अमीरों को और अमीर बनाना चाहते हैं.

source