वीडियो: अमेठी पहुंचकर राहुल गांधी पहले शिव मंदिर गये और फिर कावंड़ियों के पैर छुए

देश में जब मंदिर-मस्जिद की बातें खूब जोर-शोर से होने लगें तो समझ जाइए कि चुनाव नजदीक आ गये हैं. कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गये थे. हालांकि इस यात्रा को लेकर विरोधी दल सवाल उठा रहे हैं कि यह यात्रा फर्जी थी. फिलहाल इस यात्रा से कांग्रसियों द्वारा राहुल पर शिवभक्त का ठप्पा लगाने की बड़ी छटपटाहट देखने को मिल रही है. जिसपर भाजपा की तरफ से भी खूब तंज वाले बयान भी जारी होते रहे हैं कि ‘राहुल को अब हिंदुओं की बड़ी चिंता सता रही है’ लेकिन BJP खुद भूल जाती है कि उसने खुद मंदिर के नाम पर कई सालों से राजनीति की है.

राहुल गांधी ने कावड़ियों का स्वागत किया (फोटो सोर्स: ANI)

फिलहाल कांग्रेस में नए शिवभक्त राहुल गांधी अब जब दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे तो पहले शिव मंदिर जाकर पूजा की और ये दिखाने की कोशिश की कि वो भक्ति के मामले में भाजपा से जरा सा भी कम नहीं. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने कावड़ियों का स्वागत भी किया और उनके पैर भी छुए. इसका एक वीडियों भी वायरल हो रहा है. हालांकि सोशल मीडिया पर इसे दिखावे की राजनीति कही जा रही है.

वीडियो:

इस दौरे पर राहुल गांधी कई योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आने वाले चुनावों की रणनीति पर बात करेंगे. जहां राहुल के ‘नरम हिदुत्व’ की बात है तो कुछ दिन पहले राहुल गांधी का एक पोस्टर वायरल हुआ था जो मध्य प्रदेश से था. दरअसल राहुल MP के दौरे पर गये थे, तो उनके स्वागत में एक पोस्टर लगाया गया था जिसमें राहुल शिवजी को जल चढ़ाते हुए नजर आ रहे थे.

फोटो सोर्स: ANI

फिलहाल राहुल के अचानक शिवभक्त बनने से सवाल खूब उठ रहे हैं कि आखिर जो कांग्रेस कभी ‘हिन्दू आतंकवाद’ जैसे बयान दे चुकी है वो आखिर हिंदुत्व के पीछे इतनी दीवानी कैसे हुई है?

Loading...
Loading...