जब डिबेट के दौरान कांग्रेसी प्रवक्ता राजीव त्यागी बोलने लगे ‘गली के गुंडों वाली भाषा’ तो संबित पात्रा ने देखिये क्या किया !

कोई भी पार्टी जब अपना किसी को प्रवक्ता नियुक्त करती है तो उनसे उम्मीद करती है कि वो पार्टी के पक्ष को बड़े ही अच्छे तरीके से रखेंगे लेकिन कांग्रेस के कुछ प्रवक्ता तो ऐसे हैं जो लाइव डिबेट में असभ्य भाषा का प्रयोग करके अपनी मानसिकता का परिचय देते हैं. वैसे कांग्रेसी प्रवक्ताओं और नेताओं की बौखलाहट के पीछे का कारण तो आसानी से समझा जा सकता है लेकिन आजतक के शो में कांग्रेस के प्रवक्ता जिस तरह से गली के गुंडे वाली शैली में बहस करते देखे गये वो बेहद शर्मनाक है.

असभ्य भाषा का प्रयोग करने पर एंकर ने राजीव त्यागी को टोंक दिया (फोटो सोर्स: यूट्यूब)

देश की सबसे बड़ी पार्टी है कांग्रेस, और उससे राजनीति करने का सबसे ज्यादा अनुभव भी है लेकिन आजकल उसके नेता, प्रवक्ता जिस तरह से अपने संस्कार दिखा रहे हैं वो उनके असली रूप को दर्शाता है. टीवी डिबेट्स में बैठकर जब राजीव त्यागी कहते हैं कि “मेरे से बात कर” तो इसके बाद सच मानिये दिमाग में एक ही सीन चलता है कि जैसे कोई गली में झगड़ रहा हो.

राजीव के बिगड़े बोल पर जब संबित ने जवाब देना शुरू किया तो उन्हें मिर्ची लग गई (फोटो सोर्स: यूट्यूब)

आपको वीडियो भी दिखाते हैं उस बहस का जिसमें राजीव त्यागी अपनी बौखलाहट में अच्छे शब्दों का चयन करना भूल जाते हैं. राजीव त्यागी ये भूल जाते हैं कि उन्हें जनता देख रही है और उनकी भाषा के आधार पर उनका आंकलन भी कर रही है. हालाँकि राजीव त्यागी का जवाब संबित पात्रा ने अपने तरीके से बेहतर रूप में दिया. बीच-बीच में शो को होस्ट कर रही अंजना ओम कश्यप ने भी मामले को सँभालने की कोशिश की लेकिन राजीव त्यागी कहां मानने वाले थे. वो अपनी स्तर विहीन भाषा में बोलते रहे.

देखिये ये वीडियो और तय कीजिये कि क्या ऐसे नेता आपके भविष्य को बेहतर करेंगे जो ठीक तरीके से बहस भी ना कर पा रहे हों. वीडियो देखकर ये भी तय कीजिये कि कांग्रेस पार्टी आखिर इतनी गिर चुकी है कि उसे अब संस्कारों का कोई ख्याल नहीं ?

वीडियो

Loading...
Loading...