कांग्रेस की महिला सांसद के सामने ही इस छात्र ने पूछा ऐसा सवाल कि वो पूरी तरह से झेंप गईं

60 सालों से अधिक कांग्रेस ने इस देश पर राज किया है, इसके बाद भी देश में फैली अराजकता और भ्रष्टाचार के लिए वो बीजेपी पर आरोप लगाती रहती है कि सब मोदी सरकार का किया धरा है. चाहे राफेल सौदा हो या फिर कालेधन का मामला, हर मामले में कांग्रेस के हाथ सने हुए हैं. राफेल को लेकर आजतक पर चल रह एक डिबेट शो में कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन उस वक्त शर्म महसूस करने लगी जब उन्हीं के सामने पत्रकारिता के एक छात्र ने उनसे बेहद ही तीखा सवाल कर लिया. जिसके बाद रंजीत रंजन खुद झेंप गईं.

बिहार के सुपौल से लोकसभा सांसद रंजीत रंजन (फोटो सोर्स:यूट्यूब)

इस शो में राफेल-राहुल जैसे बिन्दुओं पर बहस चल रही थी. इस बहस में मोदी सरकार की तरफ से बीजेपी प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा और कांग्रेस की तरफ से रंजीत रंजन ने भाग लिया था. जहाँ संबित पात्रा के सवाल-जवाब के बाद रंजीत रंजन की हालत पहले से ही ख़राब थी वहीं शो में एक छात्र ने कुछ ऐसा सवाल कर लिया जिससे कांग्रेस सांसद असहज महसूस करने लगीं.

छात्र ने रंजीत रंजन से नोटबंदी को लेकर सवाल किया. सवाल में छात्र ने पूछा कि, “क्या कांग्रेस को नोटबंदी से समस्या इसलिए है क्योंकि राहुल को इटली पैसे भेजने में दिक्कत हो रही है.” छात्र ने ये भी कहा कि “राहुल गाँधी को देश से कम पाकिस्तान से ज्यादा प्रेम है. अगर ऐसा नहीं है तो राहुल गांधी खुलकर आर्टिकल 35A के अगेंस्ट में आकर प्रेस कांफ्रेंस क्यों नहीं करते !”

छात्र के सवाल पर एकदम झेंप गईं कांग्रेस सांसद (फोटो सोर्स: यूट्यूब)

इस सवाल के जवाब में रंजीत रंजन अपने ही बयान में फंस गईं. उन्होंने कहा कि, “आपको लगता है कि जिस पार्टी ने देश में 60 सालों तक राज किया हो उसे नोटबंदी में पैसे की दिक्कत हुई होगी क्या ?”

रंजीत रंजन का इतना कहना ही था कि छात्र ने एक काउंटर सवाल कर लिया, छात्र ने कहा कि, “वही तो मैंम, मेरा सवाल है कि अगर आपने 60 साल तक खाया तो दिक्कत कैसे होगी ?”

देखिये पूरा वीडियो: