कांग्रेसी सांसद ने संबित पात्रा को कहा ‘अध्यापक’ तो जवाब में संबित ने राहुल पर कहा कुछ ऐसा कि वहां बैठे सभी लोग ताली बजाने लगे !

राफेल विमान को लेकर इन दिनों काफी विवाद गहराया हुआ है, देश की सुरक्षा से जुड़े इस मामले को कांग्रेस राजनीति से जोड़कर देख रही है. हालाँकि इस विमान के सौदे की शुरुआत UPA के शासनकाल में ही हुई थी. इसके बावजूद कांग्रेस इस सौदे में हेरफेर का आरोप लगा रही है. बता दें कि राहुल गांधी संसद से लेकर कई रैलियों में राफेल के दामों को अलग-अलग बता चुके हैं, ऐसे में समझ नहीं आ रहा कि राहुल गांधी को अगर राफेल सौदे में हुए दाम ठीक से पता नही हैं तो किस आधार पर वो मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. फ़िलहाल इस मामले पर आजतक के एक शो में बहस के दौरान संबित पात्रा राहुल गांधी को पढ़ाने के लिए राजी हो गये. आगे बताते हैं आपको पूरा मामला.

राहुल गांधी खुद अपने तथ्यों से फंसते नजर आ रहे हैं(फोटो सोर्स: The Asian Age)

दरअसल आजतक के एक शो को एंकर अंजना ओम कश्यप होस्ट कर रही थीं. इस शो में बीजेपी की तरफ से संबित पात्रा और कांग्रेस की तरफ से सांसद रंजीत रंजन मौजूद थीं. इस शो में एक दौर ऐसा भी आया जब संबित पात्रा अपने तर्कों से राफेल विमान सौदे और उसके पार्ट्स के दामों में सीक्रेसी को समझा रहे थे.

संबित पात्रा की तर्क-शक्ति कुछ इस तरह से है कि हर कोई उनसे चित हो जाता है (फोटो सोर्स: यूट्यूब)

इसे देखकर रंजीत रंजन ने संबित पात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि, “आपने बहुत अच्छा डिटेल दिया, मुझे लगता है पहले ये अध्यापक थे.” रंजीत रंजन का इतना कहना ही था कि बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को मौका मिल गया तगड़ा जवाब देने का. उन्होंने मौके को भुनाते हुए कुछ ऐसा कह दिया कि वहां मौजूद सभी के चेहरे पर मुस्कान आ गयी.

रंजीत रंजन संबित को अध्यापक कहकर खुद फंस गईं (फोटो सोर्स: यूट्यूब)

संबित पात्रा ने रंजीत द्वारा अध्यापक कहे जाने पर मजाकिया लहजे में जवाब देते हुए कहा कि, “दीदी आप बताइए, अध्यापक बोली हैं हमें तो राहुल जी को भेजेंगी पढ़ने के लिए मेरे पास ?” संबित पात्रा का इतना कहना ही था कि वहां बैठे सभी छात्र हंसने लगे और जोरदार तालियाँ बजाने लगे.

देखिये पूरा वीडियो: