पीएम मोदी से बच्चों ने पूछा कि, “आपको किस चीज से डर लगता है ?” जवाब में पीएम मोदी ने जो कहा वो..

प्रधानमंत्री मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर दो दिनों के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी गये हुए थे. इस दौरान वो नरउर नाम के एक गावं गये, जहाँ एक प्राथमिक विद्यालय में उन्होंने बच्चो को प्रेरित किया और उनके साथ अपना जन्मदिन मनाया. पीएम मोदी को बच्चों से बहुत लगाव है, और इसका उदाहरण कई मौकों पर देखने को मिला है. पीएम मोदी जब नरउर प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से बात कर रहे थे तो इस दौरान एक बच्चे ने उनसे एक ऐसा सवाल किया जो आपको भी आश्चर्यचकित कर देगा.

बच्चों ने दी पीएम मोदी को शुभकामनायें (फोटो सोर्स: यूट्यूब)

पीएम मोदी से एक बच्ची ने कहा कि, “सर मैं गाँव और विभाग की तरफ से आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई देती हूँ, सर आप हजारों साल जियें ये मेरी दिल की इच्छा है.” इसके बाद एक बच्चे ने पीएम मोदी से सवाल करते हुए कहा कि, “जब आप छोटे थे तब आप कितने समय पढ़ते थे ?”

शिक्षक एक रूप में नजर आये पीएम मोदी

इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने बेहद अच्छे तरीके से बच्चों को प्रेरित करने वाला उत्तर दिया. उत्तर देते समय पीएम मोदी का शिक्षक रूप देखने को मिल रहा था. जवाब देते हुए पीएम मोदी ने अपने गाँव में बनी एक लाइब्रेरी का जिक्र किया और उसमें अपने बिताये हुए समय को बताया.

बच्चों से मुखातिब होते हुए पीएम मोदी (फोटो सोर्स: यूट्यूब)

“आपको किस चीज से डर लगता है ?

इसके बाद बच्चों की तरफ से डरने को लेकर सवाल किया कि “आपको किस चीज से डर लगता है ?” इसके जवाब में पीएम मोदी ने दिलचस्प तरीके से कहा कि, “मुझे किसी चीज से डर नहीं लगता, डर लगना ही नहीं चाहिए. मन में तय कर लीजिये कि डर नाम की कोई चीज होती ही नहीं है.” उन्होंने बच्चों को गाँधी जी का उदाहरण देते हुए कहा कि, गाँधी जी को जब डर लगता था तो उनकी मां उन्हें राम नाम लेने को कहती थीं.

देखिये पूरा दिलचस्प वीडियो: